Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

by Arti Jha | Posted: Jan 29, 2021 at 21:36 | Views: 513

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा
Source: ytimg

हमारे भारत में ही केरल के मलप्पुरम जिले में एक ऐसा गांव है जिसका नाम  कोडिन्ही गाँव है । जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस गांव में अगर 2000 बच्चा पैदा होता है तो 50 बच्चे जुड़वा पर पैदा होते हैं। आपको बता दें कि दुनिया में  यह गांव जुड़वा बच्चों के मामले में दूसरा नंबर पर है। जुड़वा बच्चों के मामले में एशिया का या गांव पहले नंबर पर आता है।
 आपको बता दें कि  कोडिन्ही गाँव एक मुस्लिमों का गांव है।इस  गांव मे  2008 में 300 बच्चे पैदा हुए थे जिनमें 15 बच्चे जुड़वा थे। यहां की सबसे बड़ी बात तो ये है कि अगर आप कहीं पर भी निकलते हैं तो आपको हर जगह स्कूल कॉलेज बस स्टैंड बाजार हर जगह जुड़वा लोग ही नजर आएंगे ।

10 सालों में जुड़वा लोग  का आँकङा बहुत तेजी से बढ़ा है 
वहां के लोगों ने बताया कि इस गांव में जुड़वा बच्चे 70 साल से पैदा होते आ रहे हैं उस गांव के लोगों ने कहा कि इस गांव में एक सबसे ज्यादा उम्र दराज लोग हैं जिनका नाम अब्दुल हमीद है उनकी उम्र 65 साल है और उनकी जुड़वा बहन है इन लोगों के बाद से ही इस गांव में जुड़वा बच्चे होना शुरू हो गया। उसके बाद वहां के गांव वालों ने कहा कि शुरू में तो इस गांव में ज्यादा जुड़वा बच्चे जन्म नहीं लेते थे, लेकिन इन 10 वर्षों में यहां पर सिर्फ जुड़वा बच्चे ही पैदा होते जा रहे हैं।

इस गांव में जुड़वा बच्चे होने के क्या कारण है
आपको बता दें कि इस गांव में इतने सारे जुड़वा बच्चे पैदा हो रहे हैं लेकिन इन 70 सालों में डॉक्टर ने भी जुड़वा बच्चे पैदा होने का पता नहीं लगा पाए हैं ।  उसके बाद डॉक्टर ने कहा कि इस गांव का खानपान दूसरे गांव से अलग है।इसीलिए हो सकता है कि इस गांव में जुड़वा बच्चे पैदा हो रहे होंगे लेकिन लोगों ने बाद में इस बात को भी खारिज कर दिया

जुड़वा बच्चे होने से गांव के लोग हो रहे हैं परेशान
जुड़वा बच्चे होने के कारण इस गांव के लोग काफी ज्यादा परेशान होते रहते हैं क्योंकि जब भी बच्चे स्कूल जाते हैं तो वहां पर शिक्षक भी इन बच्चों में भेदभाव नहीं कर पाते हैं या उन्हें पता ही नहीं चलता है कि कौन बच्चा कब उनके पास आता जाता है। इतना ही नहीं अगर एक बच्चा बीमार होता है तो दूसरा जुड़वा बच्चा भी बीमार हो जाता है इन सब चीजों से गांव के लोग बहुत ज्यादा परेशान है ।

ALSO READ :

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» Whatsapp पर कैसे करें प्यार, बरतें सावधानियां» चाणक्य नीति के अनुसार इन 3 कारणों से नहीं मिल पाता है,सभी व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता» बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़े 10 रोचक जानकारी» अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को» Top 10 Superhot News Anchors In India» विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची, 2018» Actress Who Poses Nude For Fame» अनिल कपूर ने दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ के रिलेशन पर ना कहते हुए भी लगाया हां का मुहर» ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है» सर्दियों के मौसम में आसान तरीके से बनाएं लिट्टी और चोखा» Love Life Of Our Famous Indian Cricketers» अगर करना है, अपने हेल्थ बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल तो आजमाएं, ये बेहतरीन घरेलू नुस्खे» Salman, Shahrukh, Virat Hits Forbes Top 100 Celebrities List With High Earnings» The 12 Jyothirlings In India - The Place Of Omkara» All That A Women Need Is 'clothes' .why Is It A Concern?