Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› आपके घर में होगा लक्ष्मी का वास करें,ये उपाय

आपके घर में होगा लक्ष्मी का वास करें,ये उपाय

by Arti Jha | Posted: Dec 23, 2020 at 18:36 | Views: 481

आपके घर में होगा लक्ष्मी का वास करें,ये उपाय
Source: india

आजकल तो सभी लोग चाहते हैं कि उनके घर में सुख  इसके लिए वो  कड़ी मेहनत करते हैं फिर भी उनके घर में सुख शांति नहीं आ पाता है।उनके जीवन में तरक्की का रास्ता नहीं खुल पाता है। वो हमेशा चाहते हैं, उनका परिवार खुश रहे।इसके लिए जीवन मे आसान बातों का ध्यान रखें तो पैसों से जुड़ी जितनी भी परेशानियां हैं सब खत्म हो जाएगी,और घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।


चलिए जानते हैं  किन उपायों को  करने से घर और मन में नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। जानते हैं कुछ ऐसे ही उपाय…



ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

इस तरह कर सकते हैं, दिन की अच्छी शुरुआत

अगर आप चाहते हैं आपका दिन अच्छा जाए तो इसके लिए सबसे पहले जब आप सुबह उठते हैं तो उठने के बाद कुल्ला करके पानी या चाय पिए। उठने के बाद बिना कुल्ला किए भगवान के मंदिर में नहीं जाना चाहिए और ना ही आग जलाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके दिन की शुरुआत अच्छी होगी और आपका जो भी काम होगा वह बढ़ने लगेगा।


जाने किस ओर मुख करके करें पूजा करना चाहिए

जाने किस ओर मुख करके करें पूजा करना चाहिए
Source: patrika

आजकल तो लोग पूजा करने बैठते हैं तो किसी ओर घूम के पूजा कर लेते हैं,लेकिन उनको ये पता नहीं रहता है कि किस दिशा में बैठकर सही तरीके से पूजा किया जाता है । आज मैं आपको बता रही हूं घर में रोज सुबह स्नान करके पूजा-पाठ करना चाहिए। चाहे आप पूजा कम समय में करते हैं या ज्यादा समय में  लेकीन जब भी आप पूजा करें तो  हमेशा धूप-दीप जलाकर पूर्व या उत्तर की ओर मुख करके पूजा पाठ करें। अगर आप इस तरह से पूजा-पाठ करते हैं,तो आपके घर में सुख शांति का बास होगा।


ALSO READ :

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

घर के आंगन में जरूर लगाएं तुलसी का पौधा

 घर के आंगन में जरूर लगाएं तुलसी का पौधा
Source: dailyhunt

घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही जरूरी होता है।इसके साथ सुबह नहा धो के तुलसी के पौधे में प्रत्येक दिन  जल देना चाहिए। ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का आगमन होता है। तुलसी का पौधा घर में लगाने से सुख शांति का वास होता है और जो भी वास्तु दोष होता है वो सब  भी ठीक रहता है।



पूजा करते समय इस मंत्र का करे,उच्चारण

पूजा करते समय इस मंत्र का करे,उच्चारण
Source: newstrend

जब भी आप पूजा करते हैं तो रोज पूजन के समय एक तांबे के लोटे में पानी भरकर उसमें थोड़ा गंगाजल मिलाकर पूजा के जगह पर रख ले। उसके बाद पूजन करने के बाद जल को पूरे घर में  छींटे साथ ही सुख-शांति की कामना करें। लोटे से सूर्य को जल देते समय ओम आदित्य नम: का 9 बार जप करें इससे आपके घर में सुख शांति आएगी।


ALSO READ :

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी

ममता बनर्जी से जुड़े कुछ ऐसी बातें जो शायद बहुत लोग नहीं जानते होंगे





Top Trends on NewsDailyo

» टमाटर करेगा कई रोगों का उपचार, जानिए क्यों हेल्थ के लिए है वरदान» 'झीलों की नगरी' नैनीताल» All These Gen Puberty Is Still A Confusing Term: Here Are Some Tips For Parents To Understand Your Kids Better» सर्दियों में खाएं गरमा गरम पनीर परांठे» Fashion Tips : ब्लाउज को स्टीच करवाते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल» जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन» अगर आप अपनी हाइट को बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं,ये बेहतरीन उपाय» ब्रेकफास्ट में खाते हैं ओट्स, तो ये 4 तरीके बढ़ाएंगे उनकी पौष्टिकता» Heidi Hepworth, Mother-of-nine, 44, Ditched Her Partner Of 23 Years And Their Children For A Life With African Toyboy» 15 Scintillating Waterfalls In India That You Will Love» भारत के पांच प्रसिद्ध धार्मिक स्थल, जहां जाने से लोगों के मन में मिलती है, शांति» चाणक्य के बारे में कुछ ऐसे दिलचस्प तथ्य जो शायद आपको ना पता हो ?» जानिए किस तिथि को क्या खाना है वर्जित» जानिए घर पर देसी घी बनाने की विधि और 8 कमाल के फायदे» Pakistan Legitimizes Hafiz Saeed's Discharge