Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Health ›› अगर बनाना है, दांतों को चमकदार और दुर्गंधहीन तो अपनाएं, ये 8 बेहतरीन नुस्खे

अगर बनाना है, दांतों को चमकदार और दुर्गंधहीन तो अपनाएं, ये 8 बेहतरीन नुस्खे

by Arti Jha | Posted: Jan 06, 2021 at 16:37 | Views: 287

अगर बनाना है, दांतों को चमकदार और दुर्गंधहीन तो अपनाएं, ये 8 बेहतरीन नुस्खे
Source: ytimg

आजकल अक्सर लोगों के दांत पीले हो जाते हैं या फिर दांत के नीचे  काले जैसे निशान पड़ जाते है बहुत लोगों के मुंह से तो दुर्गंध भी आने लगते हैं। ऐसे में वो बहुत महँगे  टूथपेस्ट  का भी उपयोग करते हैं लेकिन इससे दांत तो  चमकदार  तो हो जाता है लेकिन दुर्गंध निकलता ही रहता है तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं दांतों को चमकदार और दुर्गंध हीन बनाने के कुछ बेहतरीन नुस्खे।


1) अगर आपके दांत पीले हैं और आप अपने पीले दांत को चमकदार बनाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले एक चम्मच खाने का सोडा और उसमें एक चम्मच नमक मिलाकर प्रत्येक दिन ब्रश से अपने दांतो को साफ करिए इससे आपके दांत जल्द ही चमकने लगेंगे।


2) चमकदार दांत  बनाने के लिए बेकिंग सोडा और नींबू का रस भी काफी कारगर होता है इसके लिए बेकिंग सोडा और नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट से अपने दांतो को टिशू पेपर  से रगङे इससे आपके दांत जल्द ही साफ हो जाएंगे।


3) सरसों तेल और नमक का उपयोग तो सभी लोग अपने घर में करते हैं लेकिन इसका उपयोग दाँतों के लिए भी किया जाता है यह बहुत कम लोग जानते हैं आपको बता दें कि नमक और सरसों तेल मिलाकर सुबह-शाम दांतों और मसूड़ों में लगाया जाए तो इससे  दांतो के दर्द से भी आराम मिलता है और मसूड़ों से कभी कभी खून निकलने लगता है तो वह भी निकलना बंद हो जाता है। इसके साथ हमारे दांत भी काफी चमकदार और मजबूत बनते हैं।


4) अगर आप अपने दांतो को साफ और सफेद बनाना चाहते हैं तो इसके लिए जब आप सुबह में ब्रश करते हैं तो उससे पहले नारियल तेल लेकर अपने मुंह में डालकर दांतो के आसपास लगाएं फिर 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से कुल्ला कर ले इससे आपके दांत जल्द ही साफ दिखने लगेंगे।


5) दांतों को सफेद बनाने के लिए संतरे के सूखे छिलके और तेजपत्ता  को अच्छे से पीसकर रख ले फिर प्रत्येक दिन इस के पाउडर से अपने दांतों की सफाई करें इससे आपके दांत बिना टूथपेस्ट के ही चमकदार दिखने लगेंगे।


ALSO READ :

जानते हैं, शराब हमारे शरीर के लिए कैसे फायदेमंद और नुकसानदायक होता है

आसान तरीके से घर पर बनाए, कच्चे केले का चटपटा चिप्स

इस तरीके से आप अपने बढते वजन को कर सकते हैं कम

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं इस तरीक़े से अल्कोहल फ्री सैनिटाइजर

अगर अपने शरीर को रखना है, स्वस्थ तो पानी में मिलाऐ ,ये सभी चीजें





Top Trends on NewsDailyo

» ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के आसान तरीके» People Are Hilarious To Google - He Is A Dark Man Secret.» चाणक्य नीति के अनुसार इन 3 कारणों से नहीं मिल पाता है,सभी व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता» Vijay Mallya's Kingfisher House To Be Auctioned For The 6th Time» 'झीलों की नगरी' नैनीताल» Goa Is A Place Of Art And Culture: Not Just A Party Town» Amazing Facts About India That Every Indian Should Have To Know» Dhriubhai Ambani School Makes Why All Celebrities Are Attracted To It» Taxmen Detect Rs 1,430 Crore Undisclosed Income Linked To Sasikala, Aides» 10 Very Interesting Thing That You Should Know About India» बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से जुड़े 10 रोचक जानकारी» अगर करना है,घर बैठे अपने वजन को कम तो आजमाएं, ये घरेलू नुस्खे» जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है» अनिल कपूर ने दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ के रिलेशन पर ना कहते हुए भी लगाया हां का मुहर» 12 Most Romantic International Honeymoon Places