Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

by Arti Jha | Posted: Jan 29, 2021 at 19:48 | Views: 230

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो  का शासन है
Source: ytimg

हम सभी ने अपने दादा दादी और माता-पिता  से नाग लोग और नागों की कथाएं तो बहुत सुनी होगी,लेकिन हम ये नहीं जानते हैं कि हमारे  भारत के बाहर भी एक ऐसा देश है जहां पर नाग ही  नाग है।  जिसे नागों का घर कहा जाता है।  ऐसा कहा जाता है कि जो भी लोग यहां पर जाता है। उसकी मौत निश्चित ही हो जाती है।
 
जानकारी के लिए आपको बता दें कि  यह जगह   ब्राजील के एक द्वीप पर है । जिसे आइलैंड कहा जाता है। यहां के लोग इस जगह को नागों का घर करते हैं क्योंकि यहां पर पूरी दुनिया से ज्यादा खतरनाक और जहरीला सांप यहीं पर रहता है। यहां पर 4000 ज्यादा सांपों की प्रजातियां रहती है।कहा जाता है कि इस जगह पर जो लोग जाते हैं उसकी  मौत हो के ही रहती है। क्योंकि यहां पर जो लोग जाते हैं उसे तुरंत ही सांप डस लेता है सांप का विष इतना जहरीला होता है कि लोगों की मौत तुरंत  ही  हो जाती है ।

आईलैंड पर इतना ज्यादा जंगल है कि वहां पर सांपों का बसेरा बना हुआ है। जिसे वहां जाने वाले लोगों को सांप  तुरंत ही दिखाई दे देता है। यहां पर ऐसे -ऐसे सांप रहते हैं।जो उड़ते हुए पक्षियों को भी अपना शिकार बना  लेते हैं। कहा जाता है।यहां पर दुनिया में सबसे ज्यादा सांप रहता है इसीलिए यहां पर कोई इंसान नहीं रहता है यहां तक कि वहां जाने के बारे में भी नहीं सोचता है।
 
इस जगह के बारे में ब्राजील के लोगों को अच्छी जानकारी है इसीलिए वहां की सरकार ने लोगों को वहां जाने के लिए आगाह कर दिया है इस द्वीप पर जाने के लिए लोगों को रोक दिया गया है। ब्राजील के सरकार और ने सरकार ने वहां पर से वैज्ञानिकों को जाने की अनुमति दिया है। वहां पर वही वैज्ञानिक जा सकते हैं जो सांपों का अध्ययन के लिए जाते हैं।आपको बता दें कि यह दुनिया का एक अकेला जगह है। जहां पर सिर्फ सांपों का शासन चलता है।यहां पर इंसानों का शासन बिल्कुल ही नहीं चलता है क्योंकि यह सांपों की दुनिया है।

ALSO READ :

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी





Top Trends on NewsDailyo

» जानते हैं, भारतीय शास्त्रीय संगीतकार राशिद खान के बारे में» From Surviving On Parle G To His Affair With An American Waitress, Nawazuddin’s Biography Tells All» ठंड के मौसम में अगर पाना है, फटे हुए हथेलियों से छुटकारा तो आजमाएं, ये घरेलू टिप्स» 'झीलों के शहर' भोपाल में पांच घूमने की जगह» Karan Johar Divulges Jhanvi Kapoor-ishaan Khattar's Dhadak First Look; Fans Call Him 'baap Of Nepotism'» Clothing Styles For Short Women : यदि हाइट छोटी है तो साड़ी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल» नाखून में लगे नेल पॉलिश को छुड़ाने के 5 आसान घरेलू तरीके» जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘hang Son Doong के बारे में» Books That Will Make You The Best Version Of Yourself» हाथों को गोरा बनाने के लिए आजमाएं,ये घरेलू उपाय» जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन» जाने क्या है, फादर्स डे का इतिहास और फादर्स डे की शुरुआत किसने की थी» आसान तरीके से घर पर बनाए, कच्चे केले का चटपटा चिप्स» The Love Story Between Tomato & Potato Teaches Us One Thing..» जानते हैं फेसबुक से जुड़े कुछ अहम बातें