Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

by Sapna Jha | Updated: Jan 14, 2021 at 20:41 | Views: 141

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है
Source: india

यह तो हम सभी जानते हैं अगर कोई बच्चा या बुजुर्ग मर जाता है तो उसे मिट्टी के अंदर दफनाया जाता है या फिर उसे जला दिया जाता है लेकिन इंडोनेशिया एक ऐसी जगह है जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेङ के अंदर दफनाया जाता है। ये तो शायद ही किसी ने सुना होगा। यह बात सुनने में भी काफी अजीब लगती है लेकिन यही सच्चाई है।


सुलावेसी ये गांव इंडोनेशिया में है जहां बच्चों को मरने के बाद उसे ना तो जलाया जाता है और ना ही दफनाया जाता है उसे एक बड़े से पेड़ में दफना दिया जाता है। इस पेड़ का नाम ताना तोराजा है। यह एक प्रसिद्ध पेड़ है।


इस गांव के लोग ऐसा कहते हैं कि अगर हम अपने बच्चों को पेङ में दफना देते हैं तो प्रकृति उनके बच्चे को अपने अंदर समा लेती है।


बच्चों को दफनाने के लिए सबसे पहले पेड़ के तने में एक बड़ा सा गड्ढा कर दिया जाता है, और उसके बाद उसके अंदर बच्चों को रख दिया जाता है। उसके बाद उह गढ्ढे को तार से बने छपरी से बंद कर दिया जाता है।


बच्चे को दफनाने के कुछ दिन बाद जब पेङ अपने पुराने आकार में आ जाते हैं तो वहां के लोग ये मान लेते हैं कि बच्चा प्रकृति के साथ पूरी तरह से मिल गया है। यह बात बच्चे के माता-पिता के अलावा पूरे गांव का भी ऐसा ही मानना है। कि बच्चे की आत्मा को हवा अपने साथ उड़ा ले गई। इस पेड़ में सिर्फ वैसे ही बच्चे को दफनाया जाता है जिसका दांत निकलने से पहले मौत हो जाती है

ALSO READ :

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» सलमान खान के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें» Top 10 Places In Delhi For The Place Of Love» Delhi Beat Hyderabad By 17 Runs To Reach Final, Dc Vs Srh Highlights Ipl 2020» Delhi Airplane Terminal Issue: Indigo Moves Court Against Dial» Manohar Parrikar Says Doping Has Become Mandatory Ingredient In The Party» जानते है दुनिया के एक ऐसी गुफा के बारे मे जहां पर बनाई जा सकती है, 40 मंजिल इमारत » घर में बरकत और सुख-शांति के लिए करें ये उपाय» Japanese Rail Company Apologizes After Train Leaves 20 Seconds Early» गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें कि ठंडक का हो एहसास, समर फैशन टिप्स» Top 10 Smallest Countries In World To Travel» आम जनता किस तरह कर सकते हैं, वोट इसके लिए ये पढ़ें पूरी खबर» Virat Kohli Overtakes Lionel Messi On Forbes List Of Most Valuable Athletes» Salman Will Be Sentenced To Five Years In Jail For 20-year-old Black Deer Case» 70 के बाद मर्दाना ताकत बढ़ाने के बेहतरीन उपाय» Tattoo: A Civilization Of Art And Culture