Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

by Sapna Jha | Updated: Jan 14, 2021 at 20:41 | Views: 93

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है
Source: india

यह तो हम सभी जानते हैं अगर कोई बच्चा या बुजुर्ग मर जाता है तो उसे मिट्टी के अंदर दफनाया जाता है या फिर उसे जला दिया जाता है लेकिन इंडोनेशिया एक ऐसी जगह है जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेङ के अंदर दफनाया जाता है। ये तो शायद ही किसी ने सुना होगा। यह बात सुनने में भी काफी अजीब लगती है लेकिन यही सच्चाई है।


सुलावेसी ये गांव इंडोनेशिया में है जहां बच्चों को मरने के बाद उसे ना तो जलाया जाता है और ना ही दफनाया जाता है उसे एक बड़े से पेड़ में दफना दिया जाता है। इस पेड़ का नाम ताना तोराजा है। यह एक प्रसिद्ध पेड़ है।


इस गांव के लोग ऐसा कहते हैं कि अगर हम अपने बच्चों को पेङ में दफना देते हैं तो प्रकृति उनके बच्चे को अपने अंदर समा लेती है।


बच्चों को दफनाने के लिए सबसे पहले पेड़ के तने में एक बड़ा सा गड्ढा कर दिया जाता है, और उसके बाद उसके अंदर बच्चों को रख दिया जाता है। उसके बाद उह गढ्ढे को तार से बने छपरी से बंद कर दिया जाता है।


बच्चे को दफनाने के कुछ दिन बाद जब पेङ अपने पुराने आकार में आ जाते हैं तो वहां के लोग ये मान लेते हैं कि बच्चा प्रकृति के साथ पूरी तरह से मिल गया है। यह बात बच्चे के माता-पिता के अलावा पूरे गांव का भी ऐसा ही मानना है। कि बच्चे की आत्मा को हवा अपने साथ उड़ा ले गई। इस पेड़ में सिर्फ वैसे ही बच्चे को दफनाया जाता है जिसका दांत निकलने से पहले मौत हो जाती है

ALSO READ :

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» Andhra Boat Tragedy Toll Rises To 21; Vessel On Maiden Trip Had No Govt Approval» भारत के गुलाबी शहर जयपुर में क्या देखें और क्या-क्या करें?» 10 Best Shayaris Which Makes You Fall In Love With Urdu» 9 साल के बच्चे ने किया 2020 में सबसे ज्यादा कमाई, अपना यूट्यूब चैनल बनाकर» इस तरह से बनाएं स्पाइसी अंडाकरी» ये हैं, बॉलीवुड के कुछ टॉप अभिनेत्री जो शादी से पहले हो गई थी, प्रेग्नेंट» Amazing Facts About Your Birthday Date» Books That Will Make You The Best Version Of Yourself» 3 Dead As 13 Coaches Of Goa-patna Express Train Derail In Up» 'झीलों की नगरी' नैनीताल» जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा» 14- Year Old Was Murdered In Name Of 'love Jihad'- Cold Blooded Rajastan Viral Video» जानिये अजवाइन के दुर्लभ गुणों के बारे में , जिन्हें पढ़कर आप रह जायेंगे हैरान » बैकलेस ड्रेस में दिखना है सेलिब्रिटी की तरह ग्लैमरस, तो जानिए ये ट्रिक्स» भारत के 5 अनजाने रहस्य वाले मंदिर गुफाएं और गांव