Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

by Sapna Jha | Updated: Jan 14, 2021 at 20:41 | Views: 208

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है
Source: india

यह तो हम सभी जानते हैं अगर कोई बच्चा या बुजुर्ग मर जाता है तो उसे मिट्टी के अंदर दफनाया जाता है या फिर उसे जला दिया जाता है लेकिन इंडोनेशिया एक ऐसी जगह है जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेङ के अंदर दफनाया जाता है। ये तो शायद ही किसी ने सुना होगा। यह बात सुनने में भी काफी अजीब लगती है लेकिन यही सच्चाई है।


सुलावेसी ये गांव इंडोनेशिया में है जहां बच्चों को मरने के बाद उसे ना तो जलाया जाता है और ना ही दफनाया जाता है उसे एक बड़े से पेड़ में दफना दिया जाता है। इस पेड़ का नाम ताना तोराजा है। यह एक प्रसिद्ध पेड़ है।


इस गांव के लोग ऐसा कहते हैं कि अगर हम अपने बच्चों को पेङ में दफना देते हैं तो प्रकृति उनके बच्चे को अपने अंदर समा लेती है।


बच्चों को दफनाने के लिए सबसे पहले पेड़ के तने में एक बड़ा सा गड्ढा कर दिया जाता है, और उसके बाद उसके अंदर बच्चों को रख दिया जाता है। उसके बाद उह गढ्ढे को तार से बने छपरी से बंद कर दिया जाता है।


बच्चे को दफनाने के कुछ दिन बाद जब पेङ अपने पुराने आकार में आ जाते हैं तो वहां के लोग ये मान लेते हैं कि बच्चा प्रकृति के साथ पूरी तरह से मिल गया है। यह बात बच्चे के माता-पिता के अलावा पूरे गांव का भी ऐसा ही मानना है। कि बच्चे की आत्मा को हवा अपने साथ उड़ा ले गई। इस पेड़ में सिर्फ वैसे ही बच्चे को दफनाया जाता है जिसका दांत निकलने से पहले मौत हो जाती है

ALSO READ :

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» Love Life Of Our Famous Indian Cricketers» अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को» 10 Movies Which Deservingly Claimed Oscar Award» Cbse Demands For Experienced Teachers For Evaluation» इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के पति है, सबसे ज्यादा अमीर» Pradyuman Murder Case: Govt. Is Trying To Save Real Killers, Says Varun Thakur» Hbse 12th Result 2018:haryana Board Result Declared @ Hbse.nic.in, Check All About Result» Top 10 Places In Delhi For The Place Of Love» 12 Hottest Airline Service In The World» Salman, Shahrukh, Virat Hits Forbes Top 100 Celebrities List With High Earnings» दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कोयंबटूर शहर के पांच दार्शनिक स्थल» माखनलाल चतुर्वेदी जी की इस कविता को पढ़कर किसके अंदर स्वदेश प्रेम नहीं जागेगा ?» औरतों की 5 ऐसी आदतें जो पति को बना सकती है भाग्यशाली» क्या सीता माता ने सचमुच दी थी अग्नि परीक्षा... या इसके पीछे है कोई और कारण» अगर आप अपने बालों के झङने और डैंड्रफ से है, परेशान तो करे ,ये उपाय