Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Fashion ›› प्रियंका चोपड़ा जीवनी : फिल्में, वीडियो, तस्वीरें, समाचार, जीवनी और जन्मदिन | प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा जीवनी : फिल्में, वीडियो, तस्वीरें, समाचार, जीवनी और जन्मदिन | प्रियंका चोपड़ा

by Sapna Jha | Posted: Jan 05, 2021 at 18:10 | Views: 238

प्रियंका चोपड़ा जीवनी : फिल्में, वीडियो, तस्वीरें, समाचार, जीवनी और जन्मदिन | प्रियंका चोपड़ा
Source: hearstapps

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को तो सब जानते हैं प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड हिंदी फिल्म की जान है। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को बिहार के जमशेदपुर में हुआ था। प्रियंका चोपड़ा के पिता  का नाम अशोक चोपड़ा था और मां का नाम मधु चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा के माता-पिता दोनों ही  आर्मी मैं डॉक्टर के पद पर थे। प्रियंका चोपड़ा का एक भाई था। जिसका नाम सिद्धार्थ चोपड़ा  है।

प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई

प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई
Source: news18

प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई की शुरुआत सबसे पहले लॉ मार्टीनियर्स गर्ल्स स्कूल, लखनऊ और सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज, बरेली से हुई थी। जब प्रियंका चोपड़ा  13 साल की थी तो वह अपनी पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई थी।उसके बाद जब  प्रियंका चोपड़ा 3 साल बाद अमेरिका से वापस आए तो  आर्मी पब्लिक स्कूल बरेली से अपनी पढ़ाई की।

प्रियंका चोपड़ा की कैरियर की शुरुआत

प्रियंका चोपड़ा की कैरियर की शुरुआत
Source: pinkvilla

हिन्दी फिल्मों में प्रियंका चोपड़ा की कैरियर की शुरुआत सबसे पहले  फिल्म  'द हीरो- लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' से हुई थीा इसके बाद प्रियंका कई छोटी बड़ी फिल्मों में काम कि फिल्म 'फैशन' में निभाए गए उनके किरदार के लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई।  

ALSO READ :

निखरी और गोरी त्वचा के लिए आजमाएं,ये बेहतरीन टिप्स

अब हम बात करते हैं,प्रियंका चोपड़ा मिस इंडिया मिस वर्ड कैसे बनी।

अब हम बात करते हैं,प्रियंका चोपड़ा मिस इंडिया मिस वर्ड कैसे बनी।
Source: dnaindia

जब प्रियंका चोपड़ा का नाम   “स्थानीय ब्यूटी क्वीन” का शीर्षक मे आया उसके बाद प्रियंका चोपड़ा के भाइयों और मां चाहते थे कि प्रियंका चोपड़ा इस क्षेत्र में और ज्यादा आगे बढ़े इसीलिए उन लोगों ने प्रियंका चोपड़ा का फोटो   Femina Miss India में भेज दीया | फोटो भेजने के बाद एक बार प्रियंका चोपड़ा के पास एक फोन आया   और कहां की फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता के interview के लिए आपको  shortlist किया गया है आप इंटरव्यू देने के लिए 5 से 6 दिनों के अंदर दिल्ली आ जाइए। जब प्रियंका चोपड़ा दिल्ली गई और इंटरव्यू दी तो उसमें वह पास हो गई।

Femina Miss India सौंदर्य प्रतियोगियता 2000

Femina Miss India सौंदर्य प्रतियोगियता 2000
Source: ytimg

उसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने काफी मेहनत किया और  Femina Miss India सौंदर्य प्रतियोगियता 2000 में दूसरा स्थान हासिल कीया । उसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लिया उसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जीत हासिल कर 2002 में अपने आप को मिस वर्ल्ड साबित की। 

ALSO READ :

नाखून बढ़ाने के 5 बेहतरीन टिप्स

अगर बनाना है,अपने चेहरे को बेदाग और खूबसूरत तो पीने के पानी में जरूर मिलाएं, ये 4 चीजें

Fashion Tips : क्या आपके पास हैं लिपस्ट‍िक के ये 5 शेड्स

Fashion Tips : ब्लाउज को स्टीच करवाते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Clothing Styles For Short Women : यदि हाइट छोटी है तो साड़ी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल





Top Trends on NewsDailyo

» 10 Female Celebs Who Are Way Taller Than You Think» जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है» Runaway Train: Engine Cruises 13km Minus Pilot, Staffer Chases It Down On Bike» बहुत देर तक रोके रखते हैं पेशाब, तो जान लें इसके 5 खतरनाक नुकसान» ठंड के मौसम में बनाए लाजवाब पुदीना और टमाटर की चटनी» Top 10 Places Around The World To Enjoy Your Holiday» इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के पति है, सबसे ज्यादा अमीर» नींबू पानी का सेवन करना, हमारे शरीर के लिए किस तरह हो सकता है, लाभदायक » Clothing Styles For Short Women : यदि हाइट छोटी है तो साड़ी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल» जानिए घर पर देसी घी बनाने की विधि और 8 कमाल के फायदे» प्रेगनेंसी के कारण हुए स्ट्रेच मार्क्स को इन तरीकों से करें दूर» चप्पा चप्पा चरख़ा चले Song रिव्यु» आसान तरीके से आप घर पर भी बना सकते हैं, डालगोना कॉफी इस विधि के द्वारा» अबकी बार धीमी रफ्तार: 30% वोटों की गिनती में एनडीए-महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर» आस्था का शक्ति पीठ _ कामरूप कामाख्या देवी मंदिर