Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› ये है, दुनिया के सबसे डरावने रास्ते, जिसे देखते ही लोगों का रूह कांप जाता है

ये है, दुनिया के सबसे डरावने रास्ते, जिसे देखते ही लोगों का रूह कांप जाता है

by Arti Jha | Posted: Jan 14, 2021 at 21:00 | Views: 80

ये है, दुनिया के सबसे डरावने रास्ते, जिसे देखते ही लोगों का रूह कांप जाता है
Source: ytimg

कहने के लिए तो आजकल बहुत सारे रास्ते खराब होते हैं कुछ टेढ़ी-मेढ़ी होते हैं तो कुछ डरावने होते हैं जिस रास्ते पर चलने से लोगों को डर भी लगता है लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे डरावने रास्ते के बारे में बता रहे हैं जिस पर चलना किसी की बस की बात नहीं होती है। यह ऐसे रास्ते हैं जहां पर लोगों को हमेशा मरने का डर रहता है खासकर इस रास्ते पर कमजोर दिल वाले लोग नहीं जा सकते।


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

Source: amarujala

युएयांग का नया रास्ता - ये रास्ता चीन के हुनान प्रांत के युएयांग में चीन की स्पाइडरमैन की अमेजिंग आर्मी बालों ने अपनी जिंदगी की परवाह ना करते हुए 300 मीटर ऊंचाई पर यह रास्ता बनाया था। ये रास्ता इतना ज्यादा खतरनाक है कि इस रास्ते को देखते ही लोगों की सांसे अटक जाती है।

Source: amarujala

एल केमिनिटो डेल रे- ये रास्ता स्पेन के दक्षिणी क्षेत्र में 110 साल पुराने 'एल केमिनिटो डेल रे' इस रास्ते को दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ता कहा जाता है।इस रास्ते को 'किंग्स पाथ-वे' के नाम से जाना जाता है। इस रास्ते का निर्माण 1905 .में किया गया था।कहा जाता है कि इस खतरनाक रास्ते का निर्माण हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट में काम करने वाले मजदूरों के लिए बनाया गया था। लेकिन कहा जाता है कि इस रास्ते के ऊपर से गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई थी जिसके कारण इस रास्ते को 2000 में ही बंद कर दिया गया था।

ALSO READ :

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

Source: amarujala

रोच वेयरांड, फ्रांस- ये रास्ते फ्रांस के अल्पस के सेंट पियरे डि इंट्रीमॉन्ट के पास है। कहा जाता है कि रोच वेयरांड के रास्ते पर जाना सभी लोगों की बस की बात नहीं है,क्योंकि यहां पर वही लोग जा सकते हैं। जिसके पास हिम्मत और कलेजा दोनों होगा।क्योंकि इस रास्ते को देखते ही लोगों की रूह कांप जाती है।


Source: amarujala

अब हम बात करते हैं पश्चिमी चीन के क्लिफ पाथ, रास्ते के बारे में यहां से गुलकान गांव के बच्चे पढ़ने के लिए डरते हुए इस खतरनाक रास्ते से होकर स्कूल जाते हैं। यह रास्ता 5000 फीट लंबे चट्टान पर बना हुआ है।इस रास्ते को 'क्लिफ पाथ' के नाम से लोग जानते हैं।

ALSO READ :

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी

ममता बनर्जी से जुड़े कुछ ऐसी बातें जो शायद बहुत लोग नहीं जानते होंगे





Top Trends on NewsDailyo

» चाणक्य नीति के अनुसार इन 3 कारणों से नहीं मिल पाता है,सभी व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता» Veteran Actor Shashi Kapoor Passes Away At The Age Of 79 » गरुड़ पुराण के अनुसार किन -किन लोगों के घर का खाना नहीं खाना चाहिए और क्यों?» आयुर्वेदिक चाय बनाने की सीक्रेट रेसिपी» आस्था का शक्ति पीठ _ कामरूप कामाख्या देवी मंदिर » माधुरी दीक्षित और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने किसी फिल्म में नहीं किया एक साथ काम जाने क्या थी? वजह» बैकलेस ड्रेस में दिखना है सेलिब्रिटी की तरह ग्लैमरस, तो जानिए ये ट्रिक्स» दुनिया की सबसे विचित्र बियर और शराब , जिनके बारे में आप पढ़कर बोलेंगे "ऐसे भी कहीं होता है क्या ?"» अनिल कपूर ने दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ के रिलेशन पर ना कहते हुए भी लगाया हां का मुहर» जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था» इडली रेसिपी बनाने के आसान तरीके» 18 Months Of Suffering With Bipolar And Now Its Comeback Time For Honey Singh» अगर करना है, वजन को कम तो अपनाऐ, पपीता डाइट » कश्मीर का स्पेशल जायका मटन रोगन जोश» गढ़मुक्तेश्वर महादेव मंदिर