Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Travel ›› जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है

जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है

by Arti Jha | Posted: Jan 29, 2021 at 19:58 | Views: 190

जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है
Source: ytimg

 आज हम एक ऐसे ही गांव के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया का सबसे खूबसूरत गांव है लेकिन इस गांव में सड़क बिल्कुल ही नहीं है 

नीदरलैंड (हॉलैंड) के ‘गिएथूर्न’ नामक यह गाँव, एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है जो कि दक्षिण का वेनिस या नीदरलैंड का वेनिस के नाम से भी लोग जानते हैं।

 इस जगह पर सालों भर  पर्यटकों का मेला लगा हुआ रहता है आपको बता दें कि यह एक खूबसूरत गांव है जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं इस गांव को सपनों का गांव भी कहा जाता है । यहां पर जो भी पर्यटक जाते हैं इस गांव की सादगी और खूबसूरती को देखकर सोचते हैं कि यहीं पर बस जाए।

आप भी सोच रहे होंगे कि इस गांव में सड़क क्यों नहीं है क्योंकि बिना सड़क का तो कोई गांव या शहर नहीं होता है लेकिन इस गांव के चारों तरफ  नहर ही नहर है जिसके कारण इस गांव में ना तो एक बाइक जा सकती है ना ही वर्ष ट्रेन क्योंकि इस गांव में सड़क ही नहीं है। अगर इस गांव में किसी को जाना होता है या फिर उस गांव से आना होता है तो वो सिर्फ नाव पर सवार होकर जा सकते हैं।

 जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस गांव में लोगों को इस पार से उस पार या कहीं आने जाने के लिए नहरों में इलेक्ट्रॉनिक मोटर से नाव चलाया जाता है जिससे लोग इस पार से उस पार जा सकते हैं या कहीं पर भी उसी नाव के सहारे जाते हैं।इस नाव का शोर बहुत ज्यादा होता है पर लोगों को इससे कोई शिकायत नहीं होता है। कहा जाता है कि 1170 ईस्वी में इस गांव भयानक बाढ़ आया था जिसके कारण पानी इस गांव में आ गया था तब से पानी वैसे ही है ।

ALSO READ :

जानते हैं, एक अद्भुत गुलाबी रंगीन झील के बारे में

जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है

अगर आप जा रहे हैं,हिमाचल घूमने तो इन खूबसूरत जगह पर जरूर जाएं

जानते हैं मैट्रो सिटी पुणे के पर्यटन स्थलों के बारे में

चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर





Top Trends on NewsDailyo

» चेहरे के ब्लैकहैड्स हटाएं इन तरीकों से» जानिए हड्डियों से जुडी समयस्याओं के लिए सेंधा नमक के अद्द्भुध फायदे» हमारे भारत देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है,जानने के लीऐ पढे पूरी खबर» बिहार चुनाव नतीजे Live:रुझानों में Nda 128 सीटों के साथ बहुमत के पार, पर राजद बोला- बिहार में महागठबंधन की सरकार तय» The Coolest Places To Visit In Summer In India» Mumbai Assaults Mastermind Hafiz Saeed Documents Request Of In Un To Drop Fear Based Oppressor Tag » Didn't See The Movie In These 8 Cinema, Meaning You Have Seen Nothing!» आज पढ़िए एक खूबसूरत प्रेम कहानी - सड़क (अंतिम भाग)» Phogats On Top! Vinesh, Ritu Bag Gold At Wrestling Nationals» टीम इंडिया के यंगिस्तान ने रच दिया कीर्तिमान, ब्रिस्बेन में 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त» चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर» 3 Dead As 13 Coaches Of Goa-patna Express Train Derail In Up» जानते हैं फेसबुक से जुड़े कुछ अहम बातें » India's Most Saleable Top 10 Power Banks» स्वाद का वैरिएशन मिक्स वेज सब्ज़ी