Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Travel ›› जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है

जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है

by Arti Jha | Posted: Jan 29, 2021 at 19:58 | Views: 436

जानते हैं,दुनिया के सबसे खूबसूरत गांव के बारे में जहां पर सङके नहीं है
Source: ytimg

 आज हम एक ऐसे ही गांव के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया का सबसे खूबसूरत गांव है लेकिन इस गांव में सड़क बिल्कुल ही नहीं है 

नीदरलैंड (हॉलैंड) के ‘गिएथूर्न’ नामक यह गाँव, एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है जो कि दक्षिण का वेनिस या नीदरलैंड का वेनिस के नाम से भी लोग जानते हैं।

 इस जगह पर सालों भर  पर्यटकों का मेला लगा हुआ रहता है आपको बता दें कि यह एक खूबसूरत गांव है जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं इस गांव को सपनों का गांव भी कहा जाता है । यहां पर जो भी पर्यटक जाते हैं इस गांव की सादगी और खूबसूरती को देखकर सोचते हैं कि यहीं पर बस जाए।

आप भी सोच रहे होंगे कि इस गांव में सड़क क्यों नहीं है क्योंकि बिना सड़क का तो कोई गांव या शहर नहीं होता है लेकिन इस गांव के चारों तरफ  नहर ही नहर है जिसके कारण इस गांव में ना तो एक बाइक जा सकती है ना ही वर्ष ट्रेन क्योंकि इस गांव में सड़क ही नहीं है। अगर इस गांव में किसी को जाना होता है या फिर उस गांव से आना होता है तो वो सिर्फ नाव पर सवार होकर जा सकते हैं।

 जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस गांव में लोगों को इस पार से उस पार या कहीं आने जाने के लिए नहरों में इलेक्ट्रॉनिक मोटर से नाव चलाया जाता है जिससे लोग इस पार से उस पार जा सकते हैं या कहीं पर भी उसी नाव के सहारे जाते हैं।इस नाव का शोर बहुत ज्यादा होता है पर लोगों को इससे कोई शिकायत नहीं होता है। कहा जाता है कि 1170 ईस्वी में इस गांव भयानक बाढ़ आया था जिसके कारण पानी इस गांव में आ गया था तब से पानी वैसे ही है ।

ALSO READ :

जानते हैं, एक अद्भुत गुलाबी रंगीन झील के बारे में

जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है

अगर आप जा रहे हैं,हिमाचल घूमने तो इन खूबसूरत जगह पर जरूर जाएं

जानते हैं मैट्रो सिटी पुणे के पर्यटन स्थलों के बारे में

चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर





Top Trends on NewsDailyo

» Japanese Rail Company Apologizes After Train Leaves 20 Seconds Early» The World's 10 Most Beautiful, Clean And Good Countries» भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी» अर्णव गोस्वामी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, जो शायद आप नहीं जानते होंगे» इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम» Pfizer की कोरोना वैक्‍सीन 90% असरदार, भारत में कब आएगी? कीमत क्‍या होगी, जानें हर बात» नए रिश्ते में आते ही मन में सताता हैं इन 5 बातों का डर» तुलसी माता ने भगवान विष्णु को श्राप क्यों दिया था?» Couple Married Underwater And Their Pictures Are Trending» Ahmedabad Girl Riya Subodh Wins India's Next Top Model Season 3» Hbse 12th Result 2018:haryana Board Result Declared @ Hbse.nic.in, Check All About Result» इस तरीके से आप अपने बढते वजन को कर सकते हैं कम » चाणक्य के बारे में कुछ ऐसे दिलचस्प तथ्य जो शायद आपको ना पता हो ?» Two State Elections - A Rapport Of Twists And Turns » Delhi Contamination: No Compelling Reason To Freeze, It Isn't A Crisis Like Bhopal Gas Catastrophe, Says Environment Minister Harsh Vardhan