Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Entertainment ›› जानते हैं ,मनोज बाजपेयी के जन्म से लेकर शादी तक का सफर कैसा था

जानते हैं ,मनोज बाजपेयी के जन्म से लेकर शादी तक का सफर कैसा था

by Arti Jha | Posted: Jan 14, 2021 at 21:08 | Views: 95

जानते हैं ,मनोज बाजपेयी के जन्म से लेकर शादी तक का सफर कैसा था
Source: amarujala

मनोज बाजपेयी एक बॉलीवुड अभिनेता है जो हिंदी फिल्म के साथ तमिल और तेलुगु फिल्म भी बहुत सारे बनाए हैं। मनोज बाजपाई का ज्यादातर फिल्म सुपरहिट ही हुआ है।बॉलीवुड में मनोज बाजपेयी को शूल फिल्म से काफी पहचान मिली थी।


मनोज बाजपेयी का जन्म

मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में हुआ था मनोज बाजपेयी के पिताजी का नाम राधाकांत बाजपेयी है ।वो एक किसान थे।


मनोज बाजपेयी का शिक्षा

मनोज ने अपनी हाई स्कूल तक की पढ़ाई बिहार के बेतिया जिले के के. आर हाई स्कूल से किया था। मनोज बाजपाई को थिएटर करना ज्यादा पसंद था इसीलिए वो 17 साल में ही नरकटियागंज छोड़कर दिल्ली चले गए और वहीं रहने लगे।

ALSO READ :

माधुरी दीक्षित और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने किसी फिल्म में नहीं किया एक साथ काम जाने क्या थी? वजह

मनोज बाजपेयी की कैरियर की शुरुआत

मनोज बाजपेयी की कैरियर की शुरुआत
Source: jansatta

मनोज बाजपेयी ने फिल्मों में अपने कैरियर की शुरुआत सबसे पहले गोविन्द निल्हानी की फिल्म द्रोखाल से 1994 मे शुरू किया था। उसके बाद मनोज बाजपेयी ने बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म बैंडिट क्वीन में दिखाई दिया। इन दो फिल्मों से मनोज बाजपेयी को काफी पहचान नहीं मिली। उसके बाद मनोज बाजपेयी ने हिंदी फिल्म शूल बनाया। इस फिल्म से मनोज बाजपेयी को काफी पहचान मिली और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा चला और इससे मनोज वाजपेयी को काफी अच्छी कमाई ही हुई थी। जिसके बाद से मनोज बाजपेयी को हिंदी सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ श्रेणियों में गिना जाता हैं। मनोज वाजपेयी अभी तक बहुत सारे फिल्मों में काम कर चुके और दर्शकों ने उनके फिल्म को काफी पसंद भी किया है। मनोज बाजपेयी की कई फिल्म सुपरहिट भी हो चुकी है।

Source: zeenews

मनोज बाजपाई की कुछ खास फिल्में

दाउद, तम्मना, सत्या, प्रेम कथा, कौन, शूल, फिजा, दिल पे मत ले यार, पिंजर, एलओसी कारगिल, वीर-जारा, जेल ये सभी है।



मनोज बाजपेयी कई पुरस्‍कार भी हासिल कर चुके हैं

मनोज बाजपेयी को कई फिल्मों के लिए पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। मनोज बाजपाई को राष्‍ट्रपति द्वारा पद्मश्री पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया गया था।

ALSO READ :

जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्री जहान्वी कपूर के बारे में कुछ रोचक बातें

मनोज बाजपाई टीवी सीरियल

मनोज बाजपाई टीवी सीरियल
Source: zeenews

मनोज बाजपेयी ने सबसे पहले दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक स्वाभिमान के साथ अपने कैरियर की शुरूआत किया था।स्वाभिमान धारावाहिक से ही आशुतोष राणा और रोहित राय को भी उनकी पहचान मिली थी।


मनोज बाजपेयी की फिल्म शूल 1999 में आई थी जिसमे मनोज बाजपेयी समर प्रताप सिंह का रोल निभाया था। जिसके लिए उन्हें सर्वोत्तम पुरस्कार भी दिया गया था।अमृता प्रीतम के मशहूर उपन्यास 'पिंजर' पर आधारित फिल्म पिंजर के लिए उन्हें एक बार फिर से राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था।

मनोज बाजपेयी की शादी

मनोज बाजपेयी की शादी
Source: ytimg

मनोज बाजपेई की शादी शुदा जिंदगी कुछ ठीक नहीं थी। इसीलिए मनोज बाजपाई कभी भी बाहर जाते तो वो अपनी पत्नी को लेकर नहीं जाते थे, क्योंकि अक्सर उन दोनों के बीच में मनमुटाव चलता रहता था जिसके कारण मनोज बाजपेई की ये शादी 2 महीना भी नहीं चली थी। मनोज बाजपाई जब फिल्म इंडस्ट्री में काम करते थे तो दिल्ली एक लड़की का वो डेट कर रहे थे और फिर उसी लड़की से उन्होंने 2006 में शादी भी कर लीया था। जब इन दोनों के बीच में तलाक हो गया तो उसके बाद मनोज बाजपेई ने बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा से शादी कर लीया। आज मनोज बाजपाई और अभिनेत्री नेहा अपनी शादीशुदा जिंदगी बहुत खुश है और इनकी एक बेटी भी है। जिनका नाम अवा है।

ALSO READ :

जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन

जानते हैं लोगों के मसीहा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू सूद के बारे में कुछ रोचक तथ्य

जानते हैं कमल हासन के निजी जीवन, वैवाहिक, जीवन और फिल्मी कैरियर कैसा था

जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से जुड़े कुछ रोचक तथ्य





Top Trends on NewsDailyo

» जानते हैं, शाहरुख खान के जीवनी,फिल्म और परिवार के बारे में» 9 साल के बच्चे ने किया 2020 में सबसे ज्यादा कमाई, अपना यूट्यूब चैनल बनाकर» Couple Married Underwater And Their Pictures Are Trending» नए रिश्ते में आते ही मन में सताता हैं इन 5 बातों का डर» Mallika's Return To Bikini Look, Social Media Did Such A Welcome» अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को» 'झीलों के शहर' भोपाल में पांच घूमने की जगह» Manohar Parrikar Says Doping Has Become Mandatory Ingredient In The Party» Now The Aadhaar Number Will Be Replaced By The Virtual Number For Government Verification, This Big Change Since June 1» टीम इंडिया के यंगिस्तान ने रच दिया कीर्तिमान, ब्रिस्बेन में 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त» दुनिया की 5 महंगी कारें,जिसके दाम सुन आप हो जाएंगे,हैरान» अगर आप अपनी हाइट को बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं,ये बेहतरीन उपाय» अगर बनाना है, दांतों को चमकदार और दुर्गंधहीन तो अपनाएं, ये 8 बेहतरीन नुस्खे» 15 Tweets That Will Give You Painful Laugh- The Single Souls» इस सर्दी दिल्ली चलो