Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› इस नए साल अगर करना है मां लक्ष्मी को प्रसन्न तो करें, ये उपाय

इस नए साल अगर करना है मां लक्ष्मी को प्रसन्न तो करें, ये उपाय

by Arti Jha | Posted: Dec 31, 2020 at 16:08 | Views: 117

इस नए साल अगर करना है मां लक्ष्मी को प्रसन्न तो करें, ये उपाय
Source: dailyhunt

हम सभी जानते कुछ लोगों के लिए ह 2020 बहुत अच्छा और बुरा साबित हुआ है। 2020 में तो बहुत लोगों को  काफी नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि इस बार  कोरोना के कारण लोगों का  रोजगार ज्यादातर बंद ही रहा जिसके कारण आर्थिक तंगी भी आ गई ।अब नया साल यानी 2021 शुरू होने वाला है, और लोगों के मन में नए साल को लेकर बहुत सारी उम्मीदें भी हैं। आज मैं आपको बताने जा रही हूं  नए साल में अपने घर में धन की  virdhi करने के लिए कौन सा उपाय करना होगा।


1) नए साल में धन की वृद्धि करने के लिए उत्‍तर-पूर्व में करें, ये उपाय


अगर आप चाहते हैं इस नए साल में आपके घर में धन की वृद्धि हो तो इसके लिए सबसे पहले आप अपने घर के  उत्तर पूर्व दिशा के कोने में गाय के गोबर से लिपकर वहां पर अनार की लकड़ी से  एक त्रिकोण का आकार बनाकर उसमें अपने  प्रतिष्‍ठान का नाम लिखकर वहां पर सिंदूर चढ़ाकर  गाय के घी का दीपक जलाकर पूजा करें। उसके बाद लक्ष्मी जी के   मंत्रों का उच्चारण करें इस उपाय को आपको 10 दिन तक करना है इससे आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा और आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।


2) नया साल के पहले दिन ही करना होगा, ये उपाय    


अगर आपके घर के आसपास या आपके दरवाजे पर अगर कोई पेड़ हो जहां पर चमगादर रहता हो तो आप उस पेड़ का एक टहनी  तोरकर ले आऐ और आप जहां पर सोते हैं उस बिस्तर के नीचे रख ले या फिर  आप जो रोजगार करते हैं वहां पर उस टहनी को रख दें। इससे आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और आपको व्यवसाय में भी लाभ होगा और आपको धन की कमी कभी भी नहीं होगी।


3) नए साल में घर की महिलाओं को करना चाहिए ये उपाय 


नए साल मैं जो भी महिलाएं चाहती है कि हमारे घर में लक्ष्मी का वास हो धन-संपत्ति की कोई कमी नहीं हो। ये साल हमारे लिए बेहतर जाए तो इसके लिए घर की महिलाओं को नया साल के दिन  कपड़ा पहनना चाहिए क्योंकि  लाल रंग तरक्‍की और सुख समृद्धि का प्रतीक होता है ।जिस घर की महिलाएं नया साल के पहले दिन लाल कपड़ा पहनती है उसके घर में  पूरे साल  धन, वैभव और संपत्ति का आना बना रहता है।


4) नए साल में माता-पिता द्वारा दिया गया नोट 


ग्रंथों में लिखा गया है कि अगर नया साल में माता पिता के द्वारा अपने बच्चों को अगर नोट दिया जाता है तो उस नोट में अगर हल्दी और केसर लगाकर पर्स में रखा जाऐ  तो पैसों में वृद्धि होती है और सालों भर धन की कोई कमी नहीं रहती है।


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी





Top Trends on NewsDailyo

» Salman Khan Gets Permission To Go Abroad» 10 Years Down The Line, Imtiaz Ali Reveals What Geet And Aditya Are Up To Since They Met» Suhana Khan Is Ready To Give Entry In Bollywood» Shocker: Karnataka Home Minister Says Women Have "no Business" Walking Around At Night» घर में पड़े पड़े हो चुके हैं बोर तो घूम आइये भारत की इन खूबसूरत जगहों पर। » ठंड के मौसम में रखे,इस तरह बच्चे का ख्याल» रूठे बॉयफ्रेंड या पार्टनर को मनाने के 5 बेहतरीन टिप्स» जानते हैं दुनिया के 5 खूबसूरत फूलों के बारे में» आइए घूमते हैं मैसूर शहर, और जानते है यहां के कुछ ख़ास पर्यटन स्थलों के बारे में» आयुर्वेदिक चाय बनाने की सीक्रेट रेसिपी» Do Not Panic, Know-what Is The Nipah Virus, And How To Protect» जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी» इन सभी बॉलीवुड अभिनेत्री की शादी का जोड़ा कितना था, महँगा जानिए।» गढ़मुक्तेश्वर महादेव मंदिर» Alia Bhatt On Deepika Padukone: She Speaks To The Words 'beauty,' 'substance' And 'strength' Truly Unequivocally