Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Entertainment ›› बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य

by Arti Jha | Posted: Jan 15, 2021 at 15:17 | Views: 281

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य
Source: amazonaws

जूही चावला का निजी जीवन


बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला का जन्म पंजाब लुधियाना में 13 नवंबर 1967 को हुआ था। ये बात शायद ही किसी को पता होगा कि जूही चावला के पिताजी पंजाबी और उनकी माता गुजराती थी।


जूही चावला की पढाई  


जूही चावला ने पढ़ाई  फोर्ट कॉन्वेंट स्कूल, मुंबई से अपनी स्कूली  पढाई पूरी की,  और एचआर में विशेषज्ञता के साथ मुंबई के सिडेनहम कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की थी।


जूही चावला की शादी 


जूही चावला एक बहुत बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की है। अभी जूही चावला के  दो बच्चे  है।अर्जुन और जहान्वी।जय मेहता और जूही चावला इंडियन प्रीमियर लीग टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं।


जूही चावला का करियर 


अब हम बात कर रहे हैं जूही चावला के कैरियर के बारे में उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 1986. में फिल्म सल्तन से शुरू की थी लेकिन  यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चला था , इसके बाद जूही चावला ने 1987 में जूही ने कन्नडा सिनेमा की फिल्म प्रेमलोक से की, फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा चला जिसके  जूही  चावला को काफी सरहाना मिली थी । 


जूही चावला से जुड़े कुछ रोचक तथ्य


1) 1984 ई. में जूही चावला को मिस इंडिया का खिताब  मिला था। उसके बाद 1984 में ही जूही चावला ने मिस यूनिवर्स बेस्ट कॉस्टयूम का भी अवार्ड जीती थी ।


2) जूही चावला को हमेशा इस बात को लेकर शर्म आती रहती है कि वह मिस युनिवर्स प्रतियोगिता में स्विमिंग कॉस्टयुम पहनी थी और कयामत से कयामत तक में आमिर को किस करना ये सब उनको बिल्कुल ही पसंद नहीं था।


3) जूही चावला की सबसे अच्छी बात तो ये है कि वो कभी भी किसी पर गुस्सा नहीं करती है और ना ही गुस्से से बात करती है।


4) जूही चावला बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वो एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर भी है।


5) जूही चावला जब आमिर खान के साथ कयामत से कयामत फिल्म बनाई थी तो इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। जिसके बाद जूही चावला ने 8 साल तक आमिर खान से बात नहीं की थी लेकिन आज इन दोनों की दोस्ती इतनी पक्की है कि अगर जूही चावला आमिर खान को किसी भी मुसीबत के घड़ी में बुलाए तो वो जरूर आ जाते हैं। ।


6) जूही चावला को बॉलीवुड की सबसे सक्सेस अभिनेत्री कहां जाता है।


7) जूही चावला जब 6 साल की थी तभी वो.कयामत से कयामत फिल्म के सेट पर इमरान खान से मिली थी तब से इमरान खान जूही चावला को आंटी कह कर बुलाते हैं ।

 

8) जूही चावला जब पहली बार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को देखी तो उसे लगा कि  ये तो आम आदमी है। उसके बाद जूही चावला को किसी से पता चला कि यही उनके फिल्म का हीरो है।


9) बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला और माधुरी दीक्षित के बीच में कभी भी प्यार भरा रिश्ता नहीं रहा इन दोनों के बीच में कभी ना कभी किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े होते ही रहते थे, लेकिन गुलाब गैंग में दोनों एक साथ दिखाई दिए थे।

ALSO READ :

माधुरी दीक्षित और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने किसी फिल्म में नहीं किया एक साथ काम जाने क्या थी? वजह

जूही चावला के कुछ बेहतरीन फिल्म

जूही चावला के कुछ बेहतरीन फिल्म
Source: patrika

सल्तनत, कयामत से कयामत तक, अम्र प्रेम, लोफ़र, नाजायज, दरारम डर ,यस बॉस, इश्क, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, झूठ बोले कौवा काटे, एक रिश्ता, आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैय्या, 3 दीवारें, दोस्ती: फ्रेंड्स फोरवरम क्रेक्स्य 4, लफंगे परिंदे, सन ऑफ़ सरदार, गुलाब गैंग, दिल विल प्यार -व्यार, जीरो, एक लड़की तो देखा तो ऐसा लगा ये सभी जूही चावला के प्रसिद्ध फिल्म है।


ALSO READ :

जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्री जहान्वी कपूर के बारे में कुछ रोचक बातें

जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन

जानते हैं लोगों के मसीहा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू सूद के बारे में कुछ रोचक तथ्य

जानते हैं कमल हासन के निजी जीवन, वैवाहिक, जीवन और फिल्मी कैरियर कैसा था

जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था





Top Trends on NewsDailyo

» Runaway Train: Engine Cruises 13km Minus Pilot, Staffer Chases It Down On Bike» अबकी बार धीमी रफ्तार: 30% वोटों की गिनती में एनडीए-महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर» 12 Most Romantic International Honeymoon Places» जानते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के बारे में कुछ खास बातें» ऊनी और गरम कपड़ों की यूं करें देखभाल» The Coolest Places To Visit In Summer In India» आयुर्वेदिक चाय बनाने की सीक्रेट रेसिपी» 2017 Best And Trending Hairdressing For Women» 70 के बाद मर्दाना ताकत बढ़ाने के बेहतरीन उपाय» मुस्कुराइये......आप लखनऊ में है!!» जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है» Hobby Is A Big Thing, But It's A Lot More Shocking! This Woman Became A Dragon By Spending 36 Lakh Rupees» You Just Missed Out This Trailer: Rani Mukherji's Hichki» परफ़ेक्ट बॉम्बे कराची हलवा» Fashion Tips : क्या आपके पास हैं लिपस्ट‍िक के ये 5 शेड्स