Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Food ›› अगर आप खाते हैं, नए साल मे ये सारी चीजें तो खुशनुमा बन रहेगा ये साल आपका

अगर आप खाते हैं, नए साल मे ये सारी चीजें तो खुशनुमा बन रहेगा ये साल आपका

by Arti Jha | Posted: Jan 02, 2021 at 19:12 | Views: 163

अगर आप खाते हैं, नए साल मे ये सारी चीजें तो खुशनुमा  बन रहेगा ये  साल आपका
Source: ytimg

दुनिया में जितने भी लोग हैं वह सभी कहते हैं कि अगर हम नया साल में कुछ खास बना कर खाते हैं या कुछ खास जगह घूमने के लिए जाते हैं तो प्रत्येक साल मेरा अच्छा गुजरेगा और और हम पूरे साल खुश रहेंगे इसके लिए लोग ना जाने अपनी संस्कृति के अनुसार अलग-अलग चीजें अपने घर में बनाते हैं ताकि मेरा सालों भर खुशनुमा गुजरे।


आपको ऐसी कुछ खास चीजों के बारे में बताते हैं।


ALSO READ :

इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम

दाल

दाल
Source: spicetrip

कुछ लोग कहते हैं कि साल की आखिरी रात अगर सब्जी दाल और हरी सब्जी खाए उसका पूरा साल अच्छा गुजरता है।क्योंकि दाल को बहुत लोग आर्थिक संपन्नता से जोड़ा जाता है। क्योंकि दाल सिक्कों की तरह गोल होती है और पानी में भी वह फूल जाती है।


मछली खाना

मछली खाना
Source: momjunction

मछली - यूरोप में नए साल के 12:00 बजे रात में मछली खाया जाता है कहा जाता है कि मछली खाने से तरक्की और समृद्धि होती है क्योंकि मछली एक बार में कई अंडे देती है इसीलिए यूरोप के लोगों का रिवाज है कि वो नए साल के 12:00 बजे रात में मछली खाते हैं।


ALSO READ :

ड्रैगन या कमलम फ्रूट हमारे हेल्थ के लिए किस तरह लाभदायक होता है, जानने के लीऐ पढे पूरी खबर

अंगूर

अंगूर
Source: merisaheli

नए साल मे अमेरिका के लोग 12:00 बजे रात में गुडलक के लिए 12:00 बजे रात में अंगूर खाते हैं ताकि उनका पूरा साल अच्छे से गुजरे।


नूडल्स

नूडल्स
Source: sanjeevnitoday

नूडल्स खाने से आयु लंबी होती है इसीलिए चीन और जापान के लोग नया साल के संध्या में नूडल्स खाते हैं जापान और चीन में नूडल्स को बिना तोड़े खाने का रिवाज है।

ALSO READ :

आसान तरीके से आप घर पर भी बना सकते हैं, डालगोना कॉफी इस विधि के द्वारा

केक या सिक्के वाला ब्रेड

केक या सिक्के वाला ब्रेड
Source: bakedbyanintrovert

अमेरिका चीन और जापान की तरह ही ग्रीस में भी नए साल के दिन केक और ब्रेड खाने का रीति रिवाज है ग्रीस के लोग केक को सिक्के के साथ पकाते है। वहां के लोगों का ऐसा मान्यता है कि जिसके केक सिक्का मिलता है वो लोग लकी होते है। इसीलिए वहां के लोग नए साल मे केक काटते हैं।


दही

दही
Source: medium

भारत के लोग ज्यादातर मानते हैं कि दही खाने से दिन की शुरुआत अच्छी होती है इसीलिए भारत के लोग नए साल के दिन दही खाना अपना सौभाग्य मानते हैं और उस दिन दही खाते हैं ताकि उनका सालों भर अच्छा गुजरे है।

ALSO READ :

ठंड के मौसम में बनाए लाजवाब पुदीना और टमाटर की चटनी

फल

फल
Source: wellthy

नारंगी

नारंगी को लोग आर्थिक संपदा का प्रतीक मानते हैं कहा जाता है कि नारंगी खाने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है इसीलिए चीन समेत कई देशों में लोग संतरे खाते हैं ताकि उनका सालों भर खुशनुमा रहे।



अनार

ग्रीक के लोगों का मान्यता है कि नए साल के दिन अनार खाएं क्योंकि अनार में बहुत सारे बीज होते हैं उनका मानना है कि अनार में जितने बीज होंगे उतना ही शुभ होगा ।


सेब

भारत के कई शहरों के लोग नया साल के दिन सेब खाते हैं क्योंकि सेव को प्रेम का प्रतीक माना जाता है उनका मानना है कि नया साल के दिन अगर हम सेब खाते हैं तो हमें सालों भर लोगों से प्रेम बना रहेगा

ALSO READ :

स्वाद का वैरिएशन मिक्स वेज सब्ज़ी

सर्दियों में खाएं गरमा गरम पनीर परांठे

राजस्थान की प्रसिद्ध जालीदार घेवर

बनाइये साबूदाने की खिली-खिली खिचड़ी

बनाइये टेस्टी तंदूरी कॉफी





Top Trends on NewsDailyo

» भारत के गुलाबी शहर जयपुर में क्या देखें और क्या-क्या करें?» Top Selling Liquor Brands In India That Can Make You High Just Buy Their Name» आम जनता किस तरह कर सकते हैं, वोट इसके लिए ये पढ़ें पूरी खबर» Amazing Facts About Your Birthday Date» अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को» ड्रैगन या कमलम फ्रूट हमारे हेल्थ के लिए किस तरह लाभदायक होता है, जानने के लीऐ पढे पूरी खबर» 10 Movies Which Deservingly Claimed Oscar Award» Viral: Lady Surfboards Through Jeddah's Flooded Street, Video Goes Viral » ये हैं, बॉलीवुड के कुछ टॉप अभिनेत्री जो शादी से पहले हो गई थी, प्रेग्नेंट» इन 5 में से कोई 1 भी बीमारी हो, तो व्रत रखने से करें परहेज» Why And From Whom Do Kinnar Marry For One Night?» शरीर को अंदर से साफ (detox) रखने के लिए खाएं ये 4 चीजें» अनुष्का शेट्टी के बारे में कुछ रोचक जानकारी, जो आप नहीं जानते होंगे» ताजमहल के 5 रहस्य, जानकर चौंक जाएंगे» जाने विश्व की 5 खूबसूरत महिला के बारे में जिसके हुसन देख, आप रह जाएंगे दंग