Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Lifestyle ›› औरतों की 5 ऐसी आदतें जो पति को बना सकती है भाग्यशाली

औरतों की 5 ऐसी आदतें जो पति को बना सकती है भाग्यशाली

by Arti Jha | Posted: Dec 29, 2020 at 12:57 | Views: 217

औरतों की 5 ऐसी आदतें जो  पति को बना सकती है भाग्यशाली
Source: blogspot

पहले जमाने में कुछ बड़े बुजुर्ग अक्सर कहते थे कि किसी भी पुरुष के सफलता के पीछे स्त्री का ही हाथ होता है। बड़े बुजुर्ग कहते थे कि अगर किसी के घर में भाग्यशाली औरत का कदम पर जाए तो उस घर में सुख शांति के साथ उस घर में पैसों की आमदनी भी होना शुरू हो जाती है। क्योंकि पहले जमाने में औरतों को ही घर का लक्ष्मी माना जाता था और अभी भी माना जाता है. अगर औरतों की आदत अच्छी ना हो तो उसके कदम पङते ही घर में दरिद्रता का वास होने लगता है, और जो भी घर में रहता है।वो  सब धीरे-धीरे करके नष्ट होता ही रहता है। ऐसे में बसा- बसाया घर भी उजङ कर खाक हो जाता है।


आज हम बात करते हैं, 5 ऐसी आदतों वाली औरतो के बारे में जो अपने पति के लिए होती है, भाग्यशाली


1 - कुछ ऐसी स्त्रियां होती है जो भगवान पे विश्वास नहीं रखती है  उसके घर में खुशहाली नहीं आती है,और जो जिस घर की स्त्रियां भगवान में विश्वास रखती है उसके घर में उसके जीवन में खुशहाली आती है । इसलिए हर महिला को भगवान पर विश्वास रखना चाहिए।


2- आजकल बहुत सारी महिलाओं की इच्छा की कोई लिमिट नहीं होती है जो अपने पति से हर इच्छा पूरा करने के लिए कहती है और उसका पति अपनी पत्नी की सारी इच्छा पूरा करने के लिए गलत रास्ते पर भटक जाते हैं। ऐसे पति अपनी पत्नियों के कारण भाग्यशाली ना होकर अभाग्यशाली होती है। भाग्यशाली वही पति होते हैं।जिनके पत्नियों की इच्छा अपने तक ही सीमित रहता है और वो किसी चीज के लिए अपने पति पर दबाव नहीं डालती है जितना रहता है उसी में अपना गुजर-बसर करती है। ऐसी स्त्री के पति भाग्यशाली होते हैं।


3- अगर किसी भी पुरुष की पत्नी गुणवान के साथ धैर्यवान हो तो वैसे पति बहुत भाग्यशाली होते हैं।पत्नी का धैर्य का मतलब होता है कि वो अपने धैर्य के साथ अपने पति के सुख और दुख दोनों में साथ निभाएगी जो पत्नी अपने पति के बुरे समय में साथ देंती है। उसी पत्नी का पति भाग्यशाली होता है।


4- दुनिया में सबसे भाग्यशाली पति वही होता है जिसकी पत्नी कभी भी अपने पति से नाराज नहीं होती है। सभी पति यही चाहता है कि मेरी पत्नी सहनशीलता की मूरत हो जो किसी

की बात को अच्छे से समझे  और कभी भी हमसे नाराज ना हो।


5- अक्सर कहा जाता है कि पत्नी की बोली विचार चाल, चलन अगर अच्छा हो तो वही पति को स्वर्ग का रास्ता दिखाती है अगर पत्नी कठोर स्वभाव की हो और हमेशा अपने पति को जली कटी सुनाती हो और घर में लड़ाई झगड़ा करती हो तो ऐसे पति का जीना भी मुश्किल हो जाता है।

ALSO READ :

चेहरे के ग्लोइंग और फेयर स्किन के लिए करें, इन जूसो का सेवन

हल्दी का पानी रोज़ सुबह पीने के अद्भुत फ़ायदे

स्किन प्रॉब्लम्स का सॉल्यूशन नीम सोप, बनाएं घर पर

शरीर की ये परेशानियां, कहीं विटामिन्स की कमी के संकेत तो नहीं दे रहें

यूं करें सर्दियों में होंठों की देखभाल





Top Trends on NewsDailyo

» काल भैरव के बारे में कुछ रोचक जानकारी, जो शायद बहुत लोग जानते भी नहीं होंगे» केरल के अलेप्पी शहर में एक दिन» आसान तरीके से ठंड के मौसम बनाएं, मक्के की रोटी और सरसों का साग इस विधि के द्वारा» Dangal Actress Molested At Airport » अगर करना है, मेहंदी लगाकर सफेद बालों को काला तो आजमाएं, ये बेहतरीन टिप्स» जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी» बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से जुड़े कुछ रोचक तथ्य» जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘hang Son Doong के बारे में» अगर मनाना है रूठी हुई बीवी को तो आजमाएं, ये बेहतरीन तरीका» Why And From Whom Do Kinnar Marry For One Night?» You Just Missed Out This Trailer: Rani Mukherji's Hichki» 2017 Best And Trending Hairdressing For Women» चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर» आपके घर में होगा लक्ष्मी का वास करें,ये उपाय» The World's 10 Most Beautiful, Clean And Good Countries