Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Lifestyle ›› औरतों की 5 ऐसी आदतें जो पति को बना सकती है भाग्यशाली

औरतों की 5 ऐसी आदतें जो पति को बना सकती है भाग्यशाली

by Arti Jha | Posted: Dec 29, 2020 at 12:57 | Views: 152

औरतों की 5 ऐसी आदतें जो  पति को बना सकती है भाग्यशाली
Source: blogspot

पहले जमाने में कुछ बड़े बुजुर्ग अक्सर कहते थे कि किसी भी पुरुष के सफलता के पीछे स्त्री का ही हाथ होता है। बड़े बुजुर्ग कहते थे कि अगर किसी के घर में भाग्यशाली औरत का कदम पर जाए तो उस घर में सुख शांति के साथ उस घर में पैसों की आमदनी भी होना शुरू हो जाती है। क्योंकि पहले जमाने में औरतों को ही घर का लक्ष्मी माना जाता था और अभी भी माना जाता है. अगर औरतों की आदत अच्छी ना हो तो उसके कदम पङते ही घर में दरिद्रता का वास होने लगता है, और जो भी घर में रहता है।वो  सब धीरे-धीरे करके नष्ट होता ही रहता है। ऐसे में बसा- बसाया घर भी उजङ कर खाक हो जाता है।


आज हम बात करते हैं, 5 ऐसी आदतों वाली औरतो के बारे में जो अपने पति के लिए होती है, भाग्यशाली


1 - कुछ ऐसी स्त्रियां होती है जो भगवान पे विश्वास नहीं रखती है  उसके घर में खुशहाली नहीं आती है,और जो जिस घर की स्त्रियां भगवान में विश्वास रखती है उसके घर में उसके जीवन में खुशहाली आती है । इसलिए हर महिला को भगवान पर विश्वास रखना चाहिए।


2- आजकल बहुत सारी महिलाओं की इच्छा की कोई लिमिट नहीं होती है जो अपने पति से हर इच्छा पूरा करने के लिए कहती है और उसका पति अपनी पत्नी की सारी इच्छा पूरा करने के लिए गलत रास्ते पर भटक जाते हैं। ऐसे पति अपनी पत्नियों के कारण भाग्यशाली ना होकर अभाग्यशाली होती है। भाग्यशाली वही पति होते हैं।जिनके पत्नियों की इच्छा अपने तक ही सीमित रहता है और वो किसी चीज के लिए अपने पति पर दबाव नहीं डालती है जितना रहता है उसी में अपना गुजर-बसर करती है। ऐसी स्त्री के पति भाग्यशाली होते हैं।


3- अगर किसी भी पुरुष की पत्नी गुणवान के साथ धैर्यवान हो तो वैसे पति बहुत भाग्यशाली होते हैं।पत्नी का धैर्य का मतलब होता है कि वो अपने धैर्य के साथ अपने पति के सुख और दुख दोनों में साथ निभाएगी जो पत्नी अपने पति के बुरे समय में साथ देंती है। उसी पत्नी का पति भाग्यशाली होता है।


4- दुनिया में सबसे भाग्यशाली पति वही होता है जिसकी पत्नी कभी भी अपने पति से नाराज नहीं होती है। सभी पति यही चाहता है कि मेरी पत्नी सहनशीलता की मूरत हो जो किसी

की बात को अच्छे से समझे  और कभी भी हमसे नाराज ना हो।


5- अक्सर कहा जाता है कि पत्नी की बोली विचार चाल, चलन अगर अच्छा हो तो वही पति को स्वर्ग का रास्ता दिखाती है अगर पत्नी कठोर स्वभाव की हो और हमेशा अपने पति को जली कटी सुनाती हो और घर में लड़ाई झगड़ा करती हो तो ऐसे पति का जीना भी मुश्किल हो जाता है।

ALSO READ :

चेहरे के ग्लोइंग और फेयर स्किन के लिए करें, इन जूसो का सेवन

हल्दी का पानी रोज़ सुबह पीने के अद्भुत फ़ायदे

स्किन प्रॉब्लम्स का सॉल्यूशन नीम सोप, बनाएं घर पर

शरीर की ये परेशानियां, कहीं विटामिन्स की कमी के संकेत तो नहीं दे रहें

यूं करें सर्दियों में होंठों की देखभाल





Top Trends on NewsDailyo

» Delhi: Supreme Court Issues Notice To Centre, Up, Haryana, Punjab And Delhi Governments On Stubble Burning» World's Top 10 Oldest Temples» पनीर भुर्जी : स्वादिष्ट, मसालेदार और झटपट बनने वाली वेजिटेरियन रेसिपी, पढ़ें आसान विधि...» Amazon दे रहा है, Sony Or Samsung स्मार्ट टीवी पर बंपर डिस्काउंट, जल्द करें खरीदारी» Now The Aadhaar Number Will Be Replaced By The Virtual Number For Government Verification, This Big Change Since June 1» Rjd Announces Tejashwi Yadav As Its Chief Minister Look For Next Bihar Surveys» भाई दूज पर भाई को खिलाएं 'dark Chocolate' होंगे ये 7 फायदे» करीना कपूर से जुड़े 10 रोचक तथ्य» लिवर की समस्या हो तो इन 5 चीजों को डाइट में कर लें शामिल» गरमा गरम चाय के साथ मज़ा लीजिए खस्ता मठरी का» Do Not Panic, Know-what Is The Nipah Virus, And How To Protect» खूबसूरत-मुलायम पैरों के लिए अपनाएं ये असरदार घरेलू उपाय» जानते हैं लोगों के मसीहा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू सूद के बारे में कुछ रोचक तथ्य» Tiger Zinda Hai Is Popular In Twitter This Week» भूखे रहने के फायदे जानकर हफ्ते में एक दिन आप भी खाना छोड़ देंगे