Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Food ›› इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम

इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम

by Arti Jha | Posted: Jan 27, 2021 at 20:11 | Views: 114

इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम
Source: yourstory

आजकल तो सभी के घरों में एक दो बच्चे रहते ही हैं और बच्चे कभी-कभी आइस क्रीम के लिए जिद लगा कर बैठ जाते हैं और हमें मजबूरन बच्चे को बाहर का आइसक्रीम लाकर देना पड़ता है जो हमारे बच्चे की सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है। अगर ऐसे में हम अपने बच्चे को आसान तरीके से घर में बना हुआ आइसक्रीम देते हैं तो हमारे बच्चे को ये आइसक्रीम काफी पसंद भी आएगा और नुकसान दे भी नहीं होगा।

आज मैं आपको बता रही हूं आइ क्रीम अपने घरों में कम समय में कैसे बना सकते हैं

आइसक्रीम बनाने  के लिए हमें इन सभी चीजों की जरूरत पड़ती है।
1)फूल फैट क्रीम- 300 ग्राम
2)दूध-200 ग्राम
3)चीनी-4चम्मच
4)ड्राई फ्रूट्स-200 ग्राम
5)नमक 1 चम्मच
6)वैनिला एसेन्स- 2 चम्मच
7)जिपलॉक बैग-3 
8)बर्फ-2 कप


आइसक्रीम बनाने की विधि 
आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले हम  चीनी क्रीम और दूध को एक साथ अच्छे से मिक्स कर देंगे। उसके बाद हम वेनिला एसेंस को उस में डाल कर अच्छे से मिक्स कर लेंगे। अगर आप चाहे तो जीपलाँक  के जगह पर प्लास्टिक का भी उपयोग कर सकते हैं, फिर आप उस प्लास्टिक में दूध को अच्छी तरीके से डालकर उसे अच्छे से बंद कर दें। उसके बाद हम  जिपलॉक में  बर्फ और नमक डालकर उसमें दूध के पैकेट को भी डाल देंगे। फिर हम उसे किसी कपड़े से अच्छी तरीके से ढक कर थोड़ा देर के लिए कहीं अच्छे जगह पर रख देंगे। उसके 10 मिनट बाद फिर हम एक बार उस डब्बे को अच्छी तरीके से हिला देगे। उसके थोड़ी देर बाद हम दूध वाले पैकेट को जिपलॉक थैले से निकाल कर बाहर रखेंगे तो हमारा आइसक्रीम जम गया होगा। उसके बाद जमे हुए आइसक्रीम को हम एक कटोरिया गलास में निकाल कर रख सकते हैं। अगर आप चाहे तो जमे हुए आइसक्रीम पर ड्राई फ्रूट डालकर भी अपने बच्चों को दे सकते हैं।

ALSO READ :

ड्रैगन या कमलम फ्रूट हमारे हेल्थ के लिए किस तरह लाभदायक होता है, जानने के लीऐ पढे पूरी खबर

आसान तरीके से आप घर पर भी बना सकते हैं, डालगोना कॉफी इस विधि के द्वारा

ठंड के मौसम में बनाए लाजवाब पुदीना और टमाटर की चटनी

स्वाद का वैरिएशन मिक्स वेज सब्ज़ी

सर्दियों में खाएं गरमा गरम पनीर परांठे





Top Trends on NewsDailyo

» During The Ipl, Priya Received The Light Embarrassment Due To The Clothes, The Truth Of The Viral Picture.» भारत के गुलाबी शहर जयपुर में क्या देखें और क्या-क्या करें?» जानिए सॉफ्ट टिशू कैंसर क्या है और किन लक्षणों से इसे पहचानें?» सर्दियों के मौसम में आसान तरीके से बनाएं लिट्टी और चोखा» Top 9 Celebrities Who Are Smarter Than You Think» Know About The Place Where Girls Take Off Their Bra And Hang Up To Get The Desired Life Partner.» अपने घर की तिजोरी को रखें, इस दिशा में धन की होगी लाभ» Hobby Is A Big Thing, But It's A Lot More Shocking! This Woman Became A Dragon By Spending 36 Lakh Rupees» Why Women Safety Is Still A Joke In Delhi Ncr » अगर आप जा रहे हैं,हिमाचल घूमने तो इन खूबसूरत जगह पर जरूर जाएं» लिवर की समस्या हो तो इन 5 चीजों को डाइट में कर लें शामिल» Top 6 New Media Tweeter Celebrities In 2017» If You Are Planning To Backpack In This Summer, Don't Forget About These Cheapest Places In India.» लाजवाब सत्तू के लड्‍डू» भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की जीवनी, प्यार और कैरियर के बारे में