Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Fashion ›› निखरी और गोरी त्वचा के लिए आजमाएं,ये बेहतरीन टिप्स

निखरी और गोरी त्वचा के लिए आजमाएं,ये बेहतरीन टिप्स

by Arti Jha | Posted: Jan 04, 2021 at 17:01 | Views: 256

निखरी और गोरी त्वचा के लिए आजमाएं,ये बेहतरीन टिप्स
Source: india

आजकल तो हर कोई चाहता है कि मेरी त्वचा  मे निखार आऐ। इसके लिए ना जाने मार्केट से कितने सारे प्रोडक्ट लाकर अपने चेहरे पर लगाते हैं फिर भी उनका चेहरे    ना तो गोरा होता है और ना ही निखार आता है। अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं तो इसके लिए बेहतरीन तरीका है।अगर स्किन वाइटेनिंग और अन इवन स्किन टोन के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल  कर सकते हैं।


ALSO READ :

प्रियंका चोपड़ा जीवनी : फिल्में, वीडियो, तस्वीरें, समाचार, जीवनी और जन्मदिन | प्रियंका चोपड़ा

1) बेकिंग सोडा और गुलाब जल

1) बेकिंग सोडा और गुलाब जल
Source: 1hindi

आपको बता दें कि इसके लिए दो भाग में बेकिंग सोडा को एक एक चम्मच करके रख लीजिए एक भाग बेकिंग सोडा में गुलाब जल मिलाकर अच्छे तरीके से पेस्ट बनाकर अपने त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दीजिए। जब बेकिंग सोडा त्वचा पर सूख जाएगा तो इसे गुनगुने  पानी से धो लीजिए अगर आप इस चीज को एक या 2 सप्ताह तक करते हैं तो आपके त्वचा में निखार आ जाएगा।


2) सोडा और एप्पल साइडर विनेगर

2) सोडा और एप्पल साइडर विनेगर
Source: beautyglimpse

त्वचा पर निखार लाने के लिए सबसे पहले  दो चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच  विनेगर को अच्छे से मिला कर पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को चेहरे के डार्क जगह पर लगाएं और अच्छे तरीके से मसाज करें । यह स्किन को एक्सफोलिएट करने में भी सहायता करता है। जब पेस्ट चेहरे पर सूख जाएगा तब इसे हल्का गुनगुने पानी से धो लें।स्किन वाइटेनिंग के लिए बेकिंग सोडा और एप्पल साइडर विनेगर के इस पेस्ट को अगर आप सप्ताह में तीन या चार बार लगाते हैं तो इसे आपके चेहरे। पर वाइटेनिंग आ जिऐगा।


3) सोडा, नींबू का रस और नारियल तेल


नींबू के रस में मौजूद विटामिन सी बेकिंग सोडा के साथ मिलकर चेहरे पर लगाया जाए तो यह हमारे चेहरे के लिए वाइटेनिंग एजेंट का काम करता है।आपको बता दें कि यह ज्यादातर ड्राई स्किन के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है।इसके लिए सबसे पहले एक चम्मच बेकिंग सोडा में एक चौथाई नारियल तेल और तीन चार बूंद नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाकर लगा सकते हैं अगर आपका स्कीन सेंसिटिव है तो इसके लिए कुछ बूंद टी ट्री ऑयल भी मिला सकते हैं उसके बाद अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक इस पेस्ट  से मसाज करें। उसके 20 मिनट बाद आप इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लेंगे।यह स्किन वाइटेनिंग के साथ-साथ पिगमेंटेशन और स्किन पोर्स के लिए काफ़ी फायदेमंद  होता है।


4) कॉर्नफ्लोर और हल्दी


सबसे पहले  एक चम्मच बेकिंग सोडा    में एक चम्मच कॉर्नफ्लोर और हल्दी मिला देगे। उसके बाद  इसमें हम  चार टेबलस्पून रोज़ वॉटर और नींबू का रस साथ मे ही  मिला देगे। उसके बाद इन सब को मिलाकर एक फेस पैक तैयार करेंगे फिर हम्  इस फेस पैक को अपने चेहरे पर 30 मिनट तक लगाकर छोड़ देंगे। जब या सूख जाएगा तब हम इसे नॉर्मल पानी से धो लेंगे। यह पेस्ट हमारे स्किन वाइटेनिंग के साथ-साथ एक्ने, स्कार्स और स्किन डलनेस के लिए काफी फायदेमंद होता है।


ALSO READ :

नाखून बढ़ाने के 5 बेहतरीन टिप्स

अगर बनाना है,अपने चेहरे को बेदाग और खूबसूरत तो पीने के पानी में जरूर मिलाएं, ये 4 चीजें

Fashion Tips : क्या आपके पास हैं लिपस्ट‍िक के ये 5 शेड्स

Fashion Tips : ब्लाउज को स्टीच करवाते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Clothing Styles For Short Women : यदि हाइट छोटी है तो साड़ी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल





Top Trends on NewsDailyo

» Dhriubhai Ambani School Makes Why All Celebrities Are Attracted To It» कर्नाटक के अमृत सरोवर में भरा रहता है सालों भर जल, जानिए इसके कुछ खास बातें» Wal-mart Bought Flipkart For $ 16 Billion, Resigns By Sachin Bansal» स्वाद का वैरिएशन मिक्स वेज सब्ज़ी» कड़कनाथ मुर्गा कहां पाया जाता है, और इसकी कीमत क्या है?» घर पर बनाएं होटल जैसा ब्रेड रसमलाई, आजमाएं ये रेसिपी» Top 10 Box Office Hit Ever» केरल के अलेप्पी शहर में एक दिन» Disha Patani Hot Photoshoot For Maxim India» अगर बनाना है,हरी मिर्च का चटकदार अचार तो पढे इस रेसिपी को» Two State Elections - A Rapport Of Twists And Turns » नींबू पानी का सेवन करना, हमारे शरीर के लिए किस तरह हो सकता है, लाभदायक » दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कोयंबटूर शहर के पांच दार्शनिक स्थल» ब्रेकफास्ट में खाते हैं ओट्स, तो ये 4 तरीके बढ़ाएंगे उनकी पौष्टिकता» Virat Kohli Overtakes Lionel Messi On Forbes List Of Most Valuable Athletes