Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Health ›› अगर अपने शरीर को रखना है, स्वस्थ तो पानी में मिलाऐ ,ये सभी चीजें

अगर अपने शरीर को रखना है, स्वस्थ तो पानी में मिलाऐ ,ये सभी चीजें

by Sapna Jha | Posted: Jan 06, 2021 at 21:53 | Views: 322

अगर अपने शरीर को रखना है, स्वस्थ तो पानी में मिलाऐ ,ये सभी चीजें
Source: staticflickr

अगर हम डॉक्टर के यहां जाते हैं तो डॉक्टर भी हमें यही सलाह देता है कि दिन में कम से कम 8 से 9 लीटर पानी हमेशा पीना चाहिए। सर्दी के मौसम में  गरम गुनगुने पानी पीना चाहिए इससे सर्दी जुकाम से छुटकारा पाया जाता है। अगर हम दिन में 1 या 2 लीटर पानी पीते हैं तो इससे हमारे शरीर में कई प्रकार की बीमारियां भी हो सकती है। इसीलिए अगर हमे  शरीर को स्वस्थ रखना है तो भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए। सर्दियों के मौसम में गर्म पानी पीना चाहिए क्योंकि गर्म पानी हमें बहुत सारी बीमारियों से बचाता है।

अगर आप चाहते हैं आपके शरीर  को पानी पीने से दोगुना फायदा हो तो आप इन सभी चीज को  पानी मे मिलाकर पी सकते हैं।

हल्दी

ये तो हम सभी जानते हैं कि हल्दी में एंटी बैक्टीरियल, एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी कैंसर और एंटी वायरल गुण पाए जाते हैं जो हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है अगर हम गर्म पानी में हल्दी मिलाकर पीते हैं तो इससे कैंसर जैसी बड़ी बीमारियों से बचाव हो सकता है हल्दी और गर्म पानी पीने से सर्दी जुकाम से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

 
नींबू और शहद

नींबू नींबू और शहद को सुबह खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पीने से  हमारे शरीर की बॉडी रिलक्स  महसूस करता है।नींबू और शहद वजन को कम करने में काफी मदद करता है।

 

गुड़ और गर्म पानी

गुङ मे   बहुत सारे गुण पाए जाते हैं जो कि हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। गुड़ के साथ प्रत्येक दिन खाली पेट  मे गर्म पानी पीने से हमारे शरीर को काफी फायदा होता है। अगर हमारे शरीर में कोई भी मौसमी बीमारियां हो रही है तो वो सब दूर हो जाएगी।



सर्दियों के मौसम में कार्य लहसुन का सेवन 

सर्दियों के मौसम में अगर आप अपने दिल को रखना चाहते हैं स्वास्थ्य   तो इसके लिए प्रत्येक दिन 2 से 4 लहसुन का जावा के साथ 1 लीटर ग्राम पानी पीजिए इससे आपके पेट से जुड़ी हुई जो भी समस्याएं होगी वो सब  दूर हो जाएगी

ALSO READ :

जानते हैं, शराब हमारे शरीर के लिए कैसे फायदेमंद और नुकसानदायक होता है

आसान तरीके से घर पर बनाए, कच्चे केले का चटपटा चिप्स

इस तरीके से आप अपने बढते वजन को कर सकते हैं कम

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं इस तरीक़े से अल्कोहल फ्री सैनिटाइजर

अगर बनाना है, दांतों को चमकदार और दुर्गंधहीन तो अपनाएं, ये 8 बेहतरीन नुस्खे





Top Trends on NewsDailyo

» Bjp Leader Called 'draupathi A Feminist' And He Was Necked In Twitter» इस मंदिर में भक्तों से नहीं लिया जाता दान, मंदिर में नहीं है एक भी दान-पेटी मौजूद» Sometimes What Appears, It Does Not Happen And Who Does Not See It, There Is Something Similar With These Photos» In Pictures: Victoria's Secret Fashion Show Held In China» ठंड का विशेष जायका : मैथी के पराठे, पढ़ें 4 प्रकार की विधि» It's Season For Siddharth- Aiyaary Trailer Winning The Show» हैवी बाजू को स्लिम दिखाना है तो ऐसे कपड़े चुनें, इन बातों का रखें ध्यान» आज हम बात करेंगे मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट» Review Of Tiger Zinda Hai Breaks Disappointment» Karan Johar To Launch Bigg Boss 11 Challenger Priyank Sharma In Student Of The Year 2? » अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को» गरमा गरम चाय के साथ मज़ा लीजिए खस्ता मठरी का» A Perfect End For Indian Wwe-triple H And Jinder Mahal's Bhagra Dance» जाने विश्व की 5 खूबसूरत महिला के बारे में जिसके हुसन देख, आप रह जाएंगे दंग » पार्टनर को चुनने के ये 5 टिप्स बदल देंगे आपकी जिंदगी