Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Sports ›› क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

by Arti Jha | Posted: Jan 27, 2021 at 20:04 | Views: 406

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से जुड़े कुछ रोचक तथ्य
Source: naidunia

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या का जन्म और  शिक्षा
क्रिकेटर हार्दिक पांड्या का जन्म के एक सामान्य परिवार में 11 अक्टूबर 1993 को हुआ था । हार्दिक पांड्या के मां का नाम नालिनी पांड्या और उनके पिता का नाम हिमांशु पांड्या है। हार्दिक पांड्या का बड़ा भाई कुणाल पांड्या भी एक क्रिकेटर है।हार्दिक पांड्या ने अपनी स्कूली शिक्षा बांद्रा के MK High School से पूरा किया था।

हार्दिक पांड्या को बचपन से ही क्रिकेट खेलने में अच्छा लगता था इसीलिए वह बङे लगन से क्रिकेट खेला करते थे।हार्दिक पांड्या के पिताजी हिमांशु पांड्या किसी कारण बस सूरत को छोड़कर बडोदरा आ गए और वहीं पर हार्दिक पांड्या का मोरे अकैडमी में एडमिशन करवा दिया लेकिन हार्दिक पांड्या पढना नहीं चाहते थे। वो सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहते थे।इसीलिए उन्होंने नाइंथ क्लास में ही अपनी पढ़ाई  छोड़ दिया और अपना पूरा ध्यान क्रिकेट खेलने में लगा दिया था।

हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट में अपना केरियर कब शुरू किया था 
हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट की दुनिया में अपना पहला कदम 2013 में  रखा था जिसमें उन्होंने बड़ौदा के लिए खेलना शुरू किया था।  बड़ौदा टीम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2016 फाइनल में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से 86 रनों की नाबाद पारी खेल टूर्नामेंट जीता था। इस मैच में हार्दिक पांड्या का इतना अच्छा प्रदर्शन  देखकर लोग उनकी ओर आकर्षित हो गए।

जानते हैं हार्दिक पांड्या का पहला वनडे मैच कैसा रहा  
हार्दिक पांड्या ने अपना सबसे पहला वनडे मैच 16 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था।   जिसमें हार्दिक पांडया ने 36 रन 32 बॉल पर बनाया था और साथ में 3 विकेट भी लिया था हार्दिक पांडया की इस लगन को देखते हुए टीम इंडिया में उन्हें महत्वपूर्ण स्थान दिया गया था।

हार्दिक पांड्याऔर नताशा
हार्दिक पांड्या लगभग 2 साल से नताशा का डेट कर रहे थे। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या ने नताशा से 1 जनवरी 2020 को सगाई किया था। सगाई होने के कुछ महीने बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी मंगेतर नताशा की प्रेगनेंसी का फोटो सोशल मीडिया पर डाला था और अपने पिता बनने की खुशखबरी फैंस को दिया था।

हार्दिक पांड्या के पास कुल संपत्ति कितनी है
क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के पास कुल संपत्ति 7 करोड़ से भी ज्यादा है। हार्दिक पांड्या की 1 साल की कमाई कम से कम 14 या 15 करोड़ है। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई से साल में लगभग 4 करोड रुपए मिल जाते हैं।

हार्दिक पांड्या का घर
सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या का  गुजरात में एक लग्जरी घर है। इस घर की कीमत लगभग 3 करोड से भी ज्यादा है। ये घर हार्दिक पांड्या ने 2016 में खरीदा था।

ALSO READ :

टीम इंडिया के यंगिस्तान ने रच दिया कीर्तिमान, ब्रिस्बेन में 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की जीवनी, प्यार और कैरियर के बारे में

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के जीवनी के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह » शहीद-ए-आजम भगत सिंह : मां की चाहत जिंदगी, बेटे की ख्वाहिश कुर्बानी» Suhana Khan Is Ready To Give Entry In Bollywood» अपने घर की तिजोरी को रखें, इस दिशा में धन की होगी लाभ» नए रिश्ते में आते ही मन में सताता हैं इन 5 बातों का डर» Taxmen Detect Rs 1,430 Crore Undisclosed Income Linked To Sasikala, Aides» Pakistan Legitimizes Hafiz Saeed's Discharge » The Best Food Recipes To Represent 10 Indian States» 15 Mehandi Designs That Are Breath Taking» किसानों के लिए खुशखबरी 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करने वाली है, बजट पेश» आये जानते है अभिनेत्री कैटरीना कैफ से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियाँ» #virushka- The Most Awaited Marriage. 2017 Ends With The Best Surprise» John Abraham Portrayed As Gay To Promote A Cruise In Mexico» घर में पड़े पड़े हो चुके हैं बोर तो घूम आइये भारत की इन खूबसूरत जगहों पर। » What To See And Do In Jaipur, India's Pink City