Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› इन 4 घरों में कभी नहीं होता लक्ष्मी का वास,जाने क्या है बजह

इन 4 घरों में कभी नहीं होता लक्ष्मी का वास,जाने क्या है बजह

by Arti Jha | Posted: Dec 29, 2020 at 13:01 | Views: 358

इन 4 घरों में कभी नहीं होता लक्ष्मी का वास,जाने क्या है बजह
Source: indiafeeds

ये तो बहुत लोग जानते हैं कि लक्ष्मी का बास उसी जगह पर होता है जिस जगह पर सुख शांति होती है।आपको बता दें कि जिस घर के लोग मधुर बोलते हैं अन्य का सम्मान करते हैं औरतों का आदर करते हैं सच बोलते हैं उनके घर में सदैव ही लक्ष्मी का वास होता है। 

लेकिन जिस घर में प्रत्येक दिन साफ सफाई नहीं किया जाता जो लोग खुद साफ-सुथरे नहीं रहते हैं। ऐसे घरो में हमेशा ही दरिद्रता का वास होता है ,क्योंकि ऐसे घरों में लक्ष्मी बात नहीं करती।


1) स्त्रियों का दिन के समय सोना


अगर किसी के घर की औरत दिन के समय में सोती रहती है और साथ में सास ससुर का अपमान करती है ऐसे घरों में भी लक्ष्मी का वास नहीं रहता है। जिस घर में भगवान का  उपासना पूजा नहीं होता है।ऐसे घर में भी लक्ष्मी का वास नहीं होता है।


2) जिस घर के बड़े बुजुर्ग लेट से सोते रहते हैं


जिस घर का मुखिया या परिवार के कोई भी लोग सूर्योदय के पहले नहीं उठते हैं सूर्योदय के बाद सोते रहते हैं ऐसे घर में भी लक्ष्मी का वास  बहुत कम समय तक होता है। साथ ही आलसी लोग, ईश्वर में विश्वास नहीं करने वाले, भ्रष्टाचारी, चोर और कपटी किस्म के लोगों के यहां भी लक्ष्मी की कृपा नहीं रहती है।


3) लड़ाई झगड़े


जिस घर अक्सर छोटी मोटी बातों को लेकर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं उस घर में भी लक्ष्मी का वास नहीं होता।ऐसा पति या ऐसे सास-ससुर जो बात-बात पर अपनी पत्नी या बहू का अपमान करते हैं। उसके साथ नौकरानी जैसा व्यवहार करते हैं, ऐसे घर से लक्ष्मी दूर रहने लगती है। 


4) मांस मदिरा का सेवन करना


आपको बता दें कि जिस घर में मांस मदिरा का सेवन ज्यादातर होता है उस घर में लक्ष्मी का वास बिल्कुल ही नहीं होता है।उस घर से लक्ष्मी दूर चली जाती है। आपने शास्त्रों में यह जरूर सुना होगा कि ज्यादातर मांसाहारी लोगों के घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता है और जो औरत अपने घर में पूजा का स्थान नहीं रखती उनके घर में भी लक्ष्मी का वास नहीं होता। वो लोग हमेशा ही कर्ज में डूबे रहते हैं।


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी





Top Trends on NewsDailyo

» क्रिसमस पर बनाएं, बच्चों का फेवरेट चॉकलेट चिप कुकीज» Pm Modi Attend Virushka's Reception At Delhi» आये जानते है अभिनेत्री कैटरीना कैफ से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियाँ» The Best Food Recipes To Represent 10 Indian States» Goa Is A Place Of Art And Culture: Not Just A Party Town» हमारे भारत देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है,जानने के लीऐ पढे पूरी खबर» ठंड के मौसम में रखे,इस तरह बच्चे का ख्याल» गढ़मुक्तेश्वर महादेव मंदिर» जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन» अगर आप अपने बालों के झङने और डैंड्रफ से है, परेशान तो करे ,ये उपाय» आज पढ़िए एक खूबसूरत प्रेम कहानी - सड़क (अंतिम भाग)» गुरु गोविंद सिंह के जयंती पर सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारे में करते हैं,इन सभी चीजों का आयोजन» प्रेगनेंसी के कारण हुए स्ट्रेच मार्क्स को इन तरीकों से करें दूर» Phogats On Top! Vinesh, Ritu Bag Gold At Wrestling Nationals» India's First Mission To Sun To Be Launched In 2019