Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Entertainment ›› जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था

जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था

by Arti Jha | Posted: Jan 27, 2021 at 19:27 | Views: 180

जानते हैं,मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा के जन्म से लेकर मृत्यु तक का सफर कैसा था
Source: india

उस्ताद  गुलाम मुस्तफा खान फिल्म जगत के एक मशहूर गायक थे उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का जन्म उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले मे  1931 मे जन्म हुआ था। उस्ताद  गुलाम मुस्तफा खान के बारे में यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि उनका  रामपुर सहसवान घराने  से उनका रिश्ता था।

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के कैरियर की शुरुआत
जानकारी के लिए आपको बता दें कि उस्ताद गुलाम सबा खान की कैरियर की शुरुआत मृणाल सेन की चर्चित फिल्म भुवन शोम से अपने गायकी कैरियर की शुरूआत किया था। पूरे हिंदुस्तान भर में गायक के रूप में  उस्ताद मुस्तफा खान का अलग ही नाम था। उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान ने ‘उमराव जान’, ‘आगमन’, ‘बस्ती’, ‘श्रीमान आशिक इन सभी फिल्मों में उन्होंने ऐसा गाना गाया जिससे लोगों का दिल जीत लिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि संगीत की दुनिया में उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को लोग जूनियर तानसेन के नाम से भी जानते हैं।

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान हासिल कर चुके हैं यह सभी पुरस्कार
जानकारी के लिए आपको बता दें कि उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को 1991 में पद्मश्री, 2006 में पद्म भूषण और 2018 में पद्म भूषण पुरस्कारों से नवाजा गया था। 


उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन
मशहूर गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन 89 साल की उम्र में 18 जनवरी 2021 को मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर हो गया था।   उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को 15 साल पहले ब्रेन स्ट्रोक हो गया था उसके बाद उन्हें लकवा मार दिया था उसी समय से वह अपने बेड पर ही पड़े रहते थे।

ALSO READ :

माधुरी दीक्षित और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने किसी फिल्म में नहीं किया एक साथ काम जाने क्या थी? वजह

जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्री जहान्वी कपूर के बारे में कुछ रोचक बातें

जानते है, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है बिता रही है अकेले अपना जीवन

जानते हैं लोगों के मसीहा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू सूद के बारे में कुछ रोचक तथ्य

जानते हैं कमल हासन के निजी जीवन, वैवाहिक, जीवन और फिल्मी कैरियर कैसा था





Top Trends on NewsDailyo

» डेड सेल्स को खत्म करने और बन्द पोर्स को खोलने का काम करता है स्क्रब, जाने स्क्रब के फायदे और नुकसान» Yet Another Surprise From Pv Sindhu In World Superseies» 'you Can't Stop Me': Twitter Suspends Krk's Second Account » 12 Hottest Airline Service In The World» Some Famous Floating Restaurants In The World» जानते हैं, साजिद खान के बचपन से लेकर फिल्मी कैरियर तक का सफर कैसा था» 10 Very Interesting Thing That You Should Know About India» अरे भिया आप भी इंदौरी हो क्या......?» Superstitious In India That Are Intolerable» Salman Khan Gets Permission To Go Abroad» जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है» बहुत ही आसान तरीके से घर पर ही बनाएं वेग मोमोज़» पनीर भुर्जी : स्वादिष्ट, मसालेदार और झटपट बनने वाली वेजिटेरियन रेसिपी, पढ़ें आसान विधि...» अबकी बार धीमी रफ्तार: 30% वोटों की गिनती में एनडीए-महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर» Amazing Facts About Your Birthday Date