Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› गरुड़ पुराण के अनुसार किन -किन लोगों के घर का खाना नहीं खाना चाहिए और क्यों?

गरुड़ पुराण के अनुसार किन -किन लोगों के घर का खाना नहीं खाना चाहिए और क्यों?

by Arti Jha | Posted: Dec 22, 2020 at 11:09 | Views: 188

गरुड़ पुराण के अनुसार किन -किन लोगों के घर का खाना नहीं खाना चाहिए और क्यों?
Source: boldsky

हिंदू धर्म में काफी सारे ग्रंथ और शास्त्र है और इन सबको काफी महत्व भी दिया गया  है। ऐसे ही एक ग्रंथ का नाम है गरुड़ पुराण। गरुड़ पुराण को  महर्षि वेदव्यास ने लिखा है।बहुत लोग समझते है की गरुड़ पुराण में सिर्फ मृत्यु के बाद की बाते ही लिखी हुई रहती है। लेकिन गरुड़ पुराण में  हमारे जीवन के बारे में भी काफी महत्वपूर्ण बाते लिखी हुई होती है। 


गरुड़ पुराण में कुछ बाते ऐसे कही गयी है की आप उसका पालन अपने जीवन में अवश्य कीजिये।साथ ही इसमें लिखा है की आप किस व्यक्ति के घर का खाना नहीं खा सकते हैं और क्यों ?


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

अपराधी और चोर

अपराधी और चोर
Source: boldsky

गरुड़ पुराण में साफ़ तौर पर कहा गया है की अपराधी और चोर व्यक्ति के घर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए,क्योंकि ऐसे लोग दूसरो की  संपत्ति लुट-पाट करके अपने घर का चूल्हा जलाते है। ऐसे लोगो के यहाँ भोजन करने पर आप भी पाप के भागीदार हो सकते हैं।

चरित्रहीन स्त्री

चरित्रहीन स्त्री
Source: haqeeqattoday

गरुड़ पुराण में साफ़ तौर पर बताया गया है कि चरित्र हीन स्त्री किसी को कभी भी धोखा दे सकती  है और ऐसे स्त्री के साथ केवल संबंध रखने पर भी समाज में आपकी प्रतिमा मलीन होती है।


ALSO READ :

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

सावकार

सावकार
Source: saamana

ऐसे लोग जो दूसरों को धन उधार दे कर ब्याज लेते है इन्हें सावकार कहा जाता है। ऐसे लोगो से हमेशा दुरी बनाये रखें. ऐसे लोग जरुरत पड़ने पर मीठा मीठा बोल के पैसे उधार देते है लेकिन दुगना तिगुना ब्याज वसूल करते है। ऐसे लोग कभी किसी के सगे नहीं होते है,और ऐसे पाप की कमाई का खाना अगर आप खाते हैं तो उस पाप का भागीदार आप भी हो जाएंगे। इसलिए ऐसे लोगों के यहां  का खाना बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए।


चिडचिडा व्यक्ति

चिडचिडा व्यक्ति
Source: kayawell

जो लोग छोटी छोटी बातों पर गुस्सा करते है वह लोग कभी भी आपको या आपके परिवार को हानि पहुंचा सकते है। ऐसे लोगो से दूरियां बनाना है  ही सही रहता है।ये लोग कभी भी गुस्सा हो जाते है और इनसे रिश्ता रखने वाले किसी भी व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकते है।


ALSO READ :

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी

ममता बनर्जी से जुड़े कुछ ऐसी बातें जो शायद बहुत लोग नहीं जानते होंगे

Source : Admin




Top Trends on NewsDailyo

» 18 Months Of Suffering With Bipolar And Now Its Comeback Time For Honey Singh» Love Life Of Our Famous Indian Cricketers» बहुत ही आसान तरीके से घर पर ही बनाएं वेग मोमोज़» अगर बनाना है, घर परिवार को खुशहाल तो करें, ये उपाय» मार्केट जैसे नरम मैथी के थेपले बनाएं घर पर» बड़े ही काम की हैं ये किचन टिप्स» जानते हैं विश्व के सबसे छोटे देश के बारे में» Disha Patani Hot Photoshoot For Maxim India» 10 Best Shayaris Which Makes You Fall In Love With Urdu» Taxmen Detect Rs 1,430 Crore Undisclosed Income Linked To Sasikala, Aides» Interesting Personality Traits Based On The Drink That You Order» उपमा बनाने की परफ़ेक्ट रेसिपी» राजस्थान की प्रसिद्ध जालीदार घेवर» 'कहो ना प्यार है' फ़िल्म के बारे में कुछ ख़ास बातें» बची हुई रोटियों से बनाएं खास वेज़ रोल