Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

by Arti Jha | Posted: Jan 28, 2021 at 12:17 | Views: 371

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को
Source: whatsapp

आजकल तो सभी लोग ज्यादातर व्हाट्सएप फेसबुक यूज़ करते हैं व्हाट्सएप एक ऐसा फ्री में चेंजिंग ऐप है जिसके द्वारा हम किसी को भी नेट के द्वारा फ्री में हजारों करोड़ों मैसेज भेज सकते हैं। व्हाट्सएप के द्वारा इतना ही नहीं अगर आप किसी को फोटो या अपना कोई डॉक्यूमेंट या फिर व्हाट्सएप वीडियो कॉल करना चाहते हैं  तो आप वो भी कर सकते हैं। व्हाट्सएप का उपयोग पूरे देश में किया जाता है लेकिन सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का उपयोग भारत में लोग करते हैं। आपने देखा होगा कि व्हाट्सएप पर कोई एडवर्टाइज नहीं आता है क्योंकि व्हाट्सएप ने कभी भी एडवर्टाइज चलाने के लिए पैसा खर्चा नहीं किया।इसके बाद ही व्हाट्सएप इतना ज्यादा प्रचलित है। वैसे तो लोग सभी जरूरी एप्लीकेशन अपने मोबाइल मैं डाउनलोड करते हैं लेकिन व्हाट्सएप एक ऐसा एप्लीकेशन है जो दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला एप्लीकेशन है । व्हाट्सएप इतना ज्यादा प्रसिद्ध है कि फेसबुक ने उसे 2014 मे  1182 अरब यानी  सबसे महंगे दामों में खरीद है


1) हम सभी इतना दिन से व्हाट्सएप चलाते हैं लेकिन कभी भी व्हाट्सएप पर किसी कंपनी का एडवर्टाइज नहीं देखा होगा क्योंकि वह सब कभी भी एडवर्टाइज नहीं चलाता है।


2) व्हाट्सएप को देखने के लिए कम से कम 60 इंजीनियर को रखा जाता है जिसमें एक इंजीनियर 20 मिलियन यूजर्स को देखता है।


3) व्हाट्सएप का लोग इतना ज्यादा यूज करते हैं कि 1 दिन में व्हाट्सएप पर 54 करोङ  मैसेज भेजा जाता है।

 

4) आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर प्रत्येक दिन  200 करोड़ फोटो लोग शेयर करते हैं।


5) अब हम आपको बता दें  की मैसेज और फोटो के ब अलावा  लोग प्रत्येक दिन 30 करोङ  वीडियो भी व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं।

 

6) यह तो हम सभी जानते हैं बहुत लोगों का भाषा अलग अलग होता है इसीलिए व्हाट्सएप का उपयोग भी 53 भाषाओं में लोग कर सकते हैं।


7) फेसबुक और मैसेंजर से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप से जुड़े रहते हैं आपको बता दें कि 200 करोड़ से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप पर महीने में एक्टिव रहते हैं।


8) Whatsapp पर बहुत लोग अपने कंपनी ग्रुप या फ फैमिली मेंबर ग्रुप या दोस्तों का ग्रुप सैलरी डिसकस ग्रुप ये सभी ग्रुप बनाकर महीने में कम से कम लोग 200 करोड़ से भी ज्यादा ग्रुप बनाते हैं।


9) जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप का फाउंडर  जैन कॉम का जन्म यूक्रेन के  एक बहुत छोटे से गांव में गरीब परिवार में हुआ था जैन काँम के घर की ऐसी स्थिति थी कि उन्हें 1 दिन खाना मिलता था और 1 दिन खाना नहीं मिलता था यहां तक कि उनके घर में बिजली पानी भी नहीं थी।


10) आपको बता दें कि व्हाट्सएप के निर्माता  जैन कॉम पहले दुकानों में सफाई करते थे लोगों के घरों में पोछा लगाने और बर्तन मांजने का काम करता था लेकिन आज वही इंसान आज  करोड़पति बन बैठा है।


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी





Top Trends on NewsDailyo

» 10 Years Down The Line, Imtiaz Ali Reveals What Geet And Aditya Are Up To Since They Met» चेहरे के ब्लैकहैड्स हटाएं इन तरीकों से» Sometimes What Appears, It Does Not Happen And Who Does Not See It, There Is Something Similar With These Photos» अगर रहती है कफ की समस्या, तो इन 5 चीजों को खाने से करें परहेज» Bhangarh Fort - India's Most Scared And Scary Place» इस विधि के द्वारा आप अपने बच्चों के लिए घर पर बना सकते हैं, आइसक्रीम» 10 Very Interesting Thing That You Should Know About India» जानते हैं, साजिद खान के बचपन से लेकर फिल्मी कैरियर तक का सफर कैसा था» जानिए , एक 15-20 हजार वेतन वाले नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने परिवार के भविष्य और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने पैसे को कहाँ और कितना निवेश करना चाहि» कश्मीर का स्पेशल जायका मटन रोगन जोश» अगर पाना है जोड़ों के दर्द से छुटकारा, तो आजमाएं ये बेहतरीन टीप्स » Mallika's Return To Bikini Look, Social Media Did Such A Welcome» इन 7 लक्षणों से पहचानें किडनी हो रही है खराब» मुस्कुराइये......आप लखनऊ में है!!» We Love Him As We Love India- Sachin Tendulkar, The Little Master