Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Hatke ›› अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को

by Arti Jha | Posted: Jan 28, 2021 at 12:17 | Views: 264

अगर आप जानना चाहते हैं, व्हाट्सएप के बारे में कुछ रोचक बातें तो पढे इस खबर को
Source: whatsapp

आजकल तो सभी लोग ज्यादातर व्हाट्सएप फेसबुक यूज़ करते हैं व्हाट्सएप एक ऐसा फ्री में चेंजिंग ऐप है जिसके द्वारा हम किसी को भी नेट के द्वारा फ्री में हजारों करोड़ों मैसेज भेज सकते हैं। व्हाट्सएप के द्वारा इतना ही नहीं अगर आप किसी को फोटो या अपना कोई डॉक्यूमेंट या फिर व्हाट्सएप वीडियो कॉल करना चाहते हैं  तो आप वो भी कर सकते हैं। व्हाट्सएप का उपयोग पूरे देश में किया जाता है लेकिन सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का उपयोग भारत में लोग करते हैं। आपने देखा होगा कि व्हाट्सएप पर कोई एडवर्टाइज नहीं आता है क्योंकि व्हाट्सएप ने कभी भी एडवर्टाइज चलाने के लिए पैसा खर्चा नहीं किया।इसके बाद ही व्हाट्सएप इतना ज्यादा प्रचलित है। वैसे तो लोग सभी जरूरी एप्लीकेशन अपने मोबाइल मैं डाउनलोड करते हैं लेकिन व्हाट्सएप एक ऐसा एप्लीकेशन है जो दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला एप्लीकेशन है । व्हाट्सएप इतना ज्यादा प्रसिद्ध है कि फेसबुक ने उसे 2014 मे  1182 अरब यानी  सबसे महंगे दामों में खरीद है


1) हम सभी इतना दिन से व्हाट्सएप चलाते हैं लेकिन कभी भी व्हाट्सएप पर किसी कंपनी का एडवर्टाइज नहीं देखा होगा क्योंकि वह सब कभी भी एडवर्टाइज नहीं चलाता है।


2) व्हाट्सएप को देखने के लिए कम से कम 60 इंजीनियर को रखा जाता है जिसमें एक इंजीनियर 20 मिलियन यूजर्स को देखता है।


3) व्हाट्सएप का लोग इतना ज्यादा यूज करते हैं कि 1 दिन में व्हाट्सएप पर 54 करोङ  मैसेज भेजा जाता है।

 

4) आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर प्रत्येक दिन  200 करोड़ फोटो लोग शेयर करते हैं।


5) अब हम आपको बता दें  की मैसेज और फोटो के ब अलावा  लोग प्रत्येक दिन 30 करोङ  वीडियो भी व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं।

 

6) यह तो हम सभी जानते हैं बहुत लोगों का भाषा अलग अलग होता है इसीलिए व्हाट्सएप का उपयोग भी 53 भाषाओं में लोग कर सकते हैं।


7) फेसबुक और मैसेंजर से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप से जुड़े रहते हैं आपको बता दें कि 200 करोड़ से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप पर महीने में एक्टिव रहते हैं।


8) Whatsapp पर बहुत लोग अपने कंपनी ग्रुप या फ फैमिली मेंबर ग्रुप या दोस्तों का ग्रुप सैलरी डिसकस ग्रुप ये सभी ग्रुप बनाकर महीने में कम से कम लोग 200 करोड़ से भी ज्यादा ग्रुप बनाते हैं।


9) जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप का फाउंडर  जैन कॉम का जन्म यूक्रेन के  एक बहुत छोटे से गांव में गरीब परिवार में हुआ था जैन काँम के घर की ऐसी स्थिति थी कि उन्हें 1 दिन खाना मिलता था और 1 दिन खाना नहीं मिलता था यहां तक कि उनके घर में बिजली पानी भी नहीं थी।


10) आपको बता दें कि व्हाट्सएप के निर्माता  जैन कॉम पहले दुकानों में सफाई करते थे लोगों के घरों में पोछा लगाने और बर्तन मांजने का काम करता था लेकिन आज वही इंसान आज  करोड़पति बन बैठा है।


ALSO READ :

ये है,दुनिया का एक अकेला जगह जहां पर इंसानों का नहीं साँपो का शासन है

बादशाह अकबर ने अपने जीते जी नहीं किया, अपनी तीनों बेटियों की शादी जाने क्या थी, वजह

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानते हैं भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के बारे में कुछ रोचक जानकारी

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से जुड़ी हुई कुछ रोचक जानकारी





Top Trends on NewsDailyo

» जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘hang Son Doong के बारे में» A Perfect End For Indian Wwe-triple H And Jinder Mahal's Bhagra Dance» Ssc के बारे में सही जानकारी प्राप्त करने के लीऐ, पढे ये पूरी खबर» ब्रेकफास्ट में खाते हैं ओट्स, तो ये 4 तरीके बढ़ाएंगे उनकी पौष्टिकता» Dinosaur-era Shark With Snake's Head And 300 Teeth Found Off Portuguese Coast» Pranav Dhanawade Who Holds Record Of 1009* Runs Returns Scholorship » भारत के 5 अनजाने रहस्य वाले मंदिर गुफाएं और गांव» ठंड के दिनों में खाने का जायका बढ़ा देती है लाजवाब लहसुन की चटनी» अगर आप अपनी हाइट को बढ़ाना चाहते हैं तो आजमाएं,ये बेहतरीन उपाय» Love In The Midst Of Smog: Delhi Picture Taker's Veil Themed Couple Photograph Shoot Turns Into Viral» The 10 South Indian Mouth Indian Dishes You Will Never Want To Miss» जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में» 3 Dead As 13 Coaches Of Goa-patna Express Train Derail In Up» जानिए किस तिथि को क्या खाना है वर्जित» ये हैं दुनिया के महंगी नस्लों के कुत्ते