Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Gadgets ›› जानते हैं, दुनिया की सबसे प्रसिद्ध, सैमसंग कंपनी के बारे में

जानते हैं, दुनिया की सबसे प्रसिद्ध, सैमसंग कंपनी के बारे में

by Arti Jha | Updated: Jan 28, 2021 at 13:00 | Views: 131

जानते हैं, दुनिया की सबसे प्रसिद्ध, सैमसंग कंपनी के बारे में
Source: etb2bimg

आजकल तो एंड्रॉयड फोन बहुत सारी कंपनियों ने निकाला है लेकिन सैमसंग स्मार्टफोन का बात ही कुछ और होता है। आज सैमसंग पूरी दुनिया में सबसे स्मार्ट फोन मेकिंग कंपनी बन गई है। सभी के जुबान पर सैमसंग स्मार्टफोन का ही नाम रहता है। आपने भी अक्सर देखा होगा कि सैमसंग का टीवी और सैमसंग का मोबाइल जल्दी खराब नहीं होता है लेकिन आम मोबाइल कुछ ही दिनों में खराब हो जाते हैं इसीलिए ज्यादातर लोग सैमसंग का टीवी और सैमसंग मोबाइल सैमसंग का फ्रिज यूज करते हैं।


1) सैमसंग कंपनी हमारे भारत में नहीं बल्कि यह साउथ कोरिया में 1938 ईस्वी में शुरू किया गया था। सैमसंग कंपनी का शुरुआत में काम था मछली बेचना लेकिन आज ये मोबाइल बेच रहे हैं।


2) सैमसंग का नाम कोरियन भाषा में लिया गया था लेकिन सैमसंग का अंग्रेजी भाषा में इसका मतलब थ्री स्टार्स होता है।


3) जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब जब जब कमली शुरू हुई थी तो इसमें सिर्फ 30 या 40 लोग काम करते थे लेकिन आज इस कंपनी में लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग काम करते हैं। एप्पल के साथ  भी लगभग 90000 कर्मचारी काम कर रहे हैं।


4) सैमसंग कंपनी इसके अलावा भी 1938 से लेकर अभी तक 100 से ज्यादा कंपनियों के साथ अपना काम करने के लिए हाथ आगे कर चुके हैं ।


5) सैमसंग कंपनी ने अपने इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री पहले शुरुआत उन्हीं का 60 ईसवी में किया था जानकारी के लिए आपको बता दें कि सैमसंग का जो प्रोडक्ट होता है वो 90%  अपनी कंपनी में बनता है ।


6) सैमसंग कंपनी ने मछली बेचने के बाद सबसे पहले अपना पहला मोबाइल डिवाइस 1946 ईस्वी में लांच किया था लेकिन यह फोन मार्केट में बिल्कुल ही नहीं चली है।


7) उसके बाद सैमसंग कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी चीप मेमोरी   वाला मेकिंग कंपनी में से एक Apple iPhone 7  के लिए चिप सैमसंग कंपनी ने 1993 में बनाया था।


8) आपको बता दें कि सैमसंग कंपनी ने CDMA 1986 और डिजिटल टीवी 1998  और वार्ड फोन 1999  मे MP3  फोन 1999 में लॉन्च किया था।


9) उसके बाद  2004 और 2005 में सैमसंग ने इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट के पॉपुलर ब्रांड सोनी को  ओवरटेक किया और पूरी दुनिया में यह प्रसीद्ध  हो गया।


10) कहा जाता है कि दुनिया में आज के समय में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन और टीवी सैमसंग ही है।


11) इस दुनिया में जितना भी  स्मार्टफोन है वो सभी  सैमसंग के द्वारा बनाई गये RAM  का उपयोग करते हैं।


12) इस दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला टीवी सैमसंग का है आपको बता दें कि प्रत्येक मिनट में 200 से ज्यादा सैमसंग टीवी मार्केट में बेचे जाते हैं।


ALSO READ :

जानते हैं फेसबुक से जुड़े कुछ अहम बातें

Amazon दे रहा है, Sony or Samsung स्मार्ट टीवी पर बंपर डिस्काउंट, जल्द करें खरीदारी

केप्लेर टेलीस्कोप जिसे दूसरे ग्रहों पर जीवन का पता लगाने के लीऐ बनाया गया





Top Trends on NewsDailyo

» Viral Video: Telangana Police Officer Gets Massage From Woman Cop» Big Boss 11: Hina Willingly Creates Sympathetic Atmosphere With Men Says Vikas» जानते हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां पर रहने के लिए राजनीति और पैसे की जरूरत नहीं होती है» Veteran Actor Shashi Kapoor Passes Away At The Age Of 79 » Didn't See The Movie In These 8 Cinema, Meaning You Have Seen Nothing!» 10 Best Stylish Outfit Trending For Men This Wedding Season» Love Life Of Our Famous Indian Cricketers» Why Women Safety Is Still A Joke In Delhi Ncr » सर्दियों के मौसम में प्रेमी प्रेमिकाओं के हनीमून मनाने के लिए बेस्ट जगह है, अंडमान द्वीप समूह» Vijay Mallya's Kingfisher House To Be Auctioned For The 6th Time» 12 Ghostly Places In India» India's Top 10 Places To Enjoy Holiday» Bhuvneshwar Kumar To Miss Next Two Sri Lanka Tests Because Of Marriage» Ott प्लेटफार्म पर टॉप वेब सीरीज जिन्हें देखकर आप दाँतों तले ऊँगली दबा लोग। » इस नए साल अगर करना है मां लक्ष्मी को प्रसन्न तो करें, ये उपाय