Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Health ›› हाथों को गोरा बनाने के लिए आजमाएं,ये घरेलू उपाय

हाथों को गोरा बनाने के लिए आजमाएं,ये घरेलू उपाय

by Arti Jha | Posted: Dec 26, 2020 at 19:48 | Views: 266

हाथों को गोरा बनाने के लिए आजमाएं,ये घरेलू उपाय
Source: blogspot

आजकल तो हर कोई चाहता है कि वो दिखने में गोरा इसके लिए ना जाने कितने प्रकार के मार्केट से ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद कर लाते हैं और अपने चेहरे पर लगाते हैं इससे उनका चेहरा गोरा तो नहीं होता बल्कि अनेक प्रकार के दाग धब्बे निकल जाते हैं अगर वह लोग चाहते हैं कि उनके हाथ उनका चेहरा गोरा दिखे तो इसके लिए उनको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है वह घर पर भी छोटे-मोटे घरेलू उपाय करके अपने हाथों को गोरा बना सकते हैं।अगर आप भी चाहते हैं आपके हाथ सुंदर और मुलायम दिखे तो इसके लिए आज मैं आपको कुछ घरेलू उपाय बता रही हुँ।जिसको करने के बाद आपके हाथ मुलायम और गोरे जरूर हो जाएंगे।

हाथों को गोरा बनाने के लिए सबसे पहले रात में अपने हाथों को अच्छे से पानी से धोकर उसके बाद कपड़े से पोछ कर सोने से पहले दूध की मलाई में थोड़ा-सा नीबू का रस और ग्लिसरीन की कुछ बूंदें मिलाकर अपने हाथों पर लगाएं इससे भी आपके हाथ गोरे हो जाएंगे।

हाथों को गोरा बनाने के लिए 2 चम्मच भीगी हुई इमली का गूदा, 2 चम्मच नीबू का रस, 2 चम्मच ग्लिसरीन लें। इमली का गूदा मैश करके हाथों पर दस मिनट तक लगाएं, इससे हाथों का कालापन दूर होगा।

नींबू का उपयोग तो हम सभी अपने घरो में करते हैं अगर आप चाहते हैं आप का हाथ गोरा दिखे तो इसके लिए प्रत्येक दिन आप नींबू का रस के लिए शरीर और गुलाबजल अपने हाथों पर रुई के सहारे रख दें इससे आपके हाथ गोरे हो जाएंगे

हाथों को गोरा बनाने के लिए हमेशा नीबू से मिले पानी से हाथ धोएं। थोड़ी-सी ग्लिसरीन में गुलाब जल या खीरे का रस मिलाकर रुई के फोहे से हाथों पर रगड़े, इससे त्वचा साफ होकर उसमे निखार आयेगा |

हाथों को गोरा बनाने के लिए उबले हुए आलू को छीलकर मसाले उसके बाद अपनी उंगलियों पर इसका लेप लगाएं इससे आपके अंगुलियों के कालापन दूर होगा।

हाथों को गोरा बनाने के लिए नीबू के रस में दूध मिलाकर अपने हाथों की मालिश करें इससे आपके हाथ मुलायम और सुंदर हो जाएंगे।

हाथों को गोरा बनाने के लिए शहद जैतून का तेल, नीबू का रस और ग्लिसरीन बराबर मात्रा में मिलाकर प्रतिदिन रात को सोते समय हां हां खूब बढ़ाने की मालिश करें इससे आपके हाथ गोरे और मुलायम बनेगे।

अपने हाथों को गोरा बनाने के लिए एक चम्मच दूध में एक बूंद ग्लिसरीन मिलाकर हाथों पर रगड़ने से आपके हाथों की सुंदरता बढ़ जाएगे और आपके हाथ गोरे हो जाएंगे।

हाथों को गोरा बनाने और हाथों का कालापन दूर करने के लिए कच्चा आलू या नीबू हाथों पर रगड़ा जाए तो जल्द ही आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे।

ALSO READ :

जानते हैं, शराब हमारे शरीर के लिए कैसे फायदेमंद और नुकसानदायक होता है

आसान तरीके से घर पर बनाए, कच्चे केले का चटपटा चिप्स

इस तरीके से आप अपने बढते वजन को कर सकते हैं कम

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं इस तरीक़े से अल्कोहल फ्री सैनिटाइजर

अगर अपने शरीर को रखना है, स्वस्थ तो पानी में मिलाऐ ,ये सभी चीजें





Top Trends on NewsDailyo

» 10 Best Stylish Outfit Trending For Men This Wedding Season» मंज़र-ए-हसीं-ए-काश्मीर» ममता बनर्जी से जुड़े कुछ ऐसी बातें जो शायद बहुत लोग नहीं जानते होंगे» घर में पड़े पड़े हो चुके हैं बोर तो घूम आइये भारत की इन खूबसूरत जगहों पर। » Top 9 Celebrities Who Are Smarter Than You Think» चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर» यूं करें सर्दियों में होंठों की देखभाल» जानते हैं बॉलीवुड की कुछ टॉप फिल्मों के बारे में » ये है, दुनिया के सबसे डरावने रास्ते, जिसे देखते ही लोगों का रूह कांप जाता है» भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के जीवनी के बारे में» ठंड के मौसम में रखे,इस तरह बच्चे का ख्याल» इन 5 में से कोई 1 भी बीमारी हो, तो व्रत रखने से करें परहेज» रश्मिका मंदाना की जीवनी, शादी,फिल्म कैरियर, शिक्षा» Salman Gets Bail: Judge Comes To Court ... Sitting ... And Suddenly Speak - Bell Granted» Amazon दे रहा है, Sony Or Samsung स्मार्ट टीवी पर बंपर डिस्काउंट, जल्द करें खरीदारी