Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

by Arti Jha | Posted: Jan 28, 2021 at 12:12 | Views: 268

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला  रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को
Source: museuly

हम सभी जानते हैं  हर गांव में  10000  से भी  ज्यादा लोग रहते हैं लेकिन आपने एक ऐसे गांव के बारे में नहीं सुना होगा जहां पर सिर्फ एक ही महिला पूरे गांव में रहती है। बिजली और पानी का बिल भी देती है। 


मोनोवी गांव में रहती है अकेली ये महिला


सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि बता दें कि अमेरिका के नेब्रास्का राज्य के मोनोवी गांव मे एक महिला रहती है जिसका नाम  एल्सी आइलर है।इस महिला की उम्र  87  है। ये महिला इस गांव में बिल्कुल अकेली रहती है। इससे भी ज्यादा आपको ये बात सुनकर हैरानी होगी कि ये महिला पूरे गांव का बिजली और पानी का बिल  भी खुद भर्ती है जबकि इस गांव में बिजली और पानी का बिल ₹40 हजार रुपये प्रती महीने  आता  है ।


एल्सी  को गांव के लिए दिया जाता है सहायता राशि


एल्सी अपने इस गांव में अकेली रहती है जिसके कारण उसे अपने गांव का देखरेख भी करना अकेले ही पड़ता है। इसीलिए एलसी अपने इस गांव की अकेले ही मेयर क्लार्क और ऑफिसर है । जानकारी के लिए आपको बता दें कि एल्सी  को इस गांव के लिए सरकार की तरफ से हर महीने सहायता राशि दिया जाता है। इस सहायता राशि को किस चीज में खर्च करना है इसका निर्णय भी एल्सी  ही करती है।


इस गांव में एल्सी 2004 से अकेले ही रह रही है 


अगर आप जानेंगे कि 2004 से इस गांव में अलसी अकेले क्यों रह रही है तो आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे आपको बता दें कि ये गांव लगभग  54 हेक्टेयर में फैला हुआ है। इस गांव में 1930 में 150 लोग रहते थे लेकिन धीरे-धीरे इस गाँव मे 1980 के बाद लोगों की संख्या 18 हो गया था। उसके बाद 2002 में इस गांव में सिर्फ दो लोग बचे हुऐ थे।  जिसमें एल्सी और उसके पति रूडी आइलर ही बचे थे। लेकिन 2004 में एल्सी  के पती रूडी आइलर की मौत हो गई। उसके बाद उस गांव में  एल्सी अकेली बच गई।


ALSO READ :

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» 12 Ghostly Places In India» आसान तरीके से ठंड के मौसम बनाएं, मक्के की रोटी और सरसों का साग इस विधि के द्वारा» 'you Can't Stop Me': Twitter Suspends Krk's Second Account » जानते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के बारे में कुछ खास बातें» जानते हैं लोगों के मसीहा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू सूद के बारे में कुछ रोचक तथ्य» Disha Patani Hot Photoshoot For Maxim India» Rajasthan Is Not A Dessert - It Is A Place Of Exploration» Vijay Rupani Retains As A President For Gujarat» Walt Disney Deserves A Birthday Celebration - What Do You Say?» जानिए सॉफ्ट टिशू कैंसर क्या है और किन लक्षणों से इसे पहचानें?» ये है दुनिया के 5 सबसे सुंदर त्यौहार» 30 Vehicles Crash In Overwhelming Haze On Chinese Thruway; 18 Dead» आसान तरीके से घर पर बनाए, कच्चे केले का चटपटा चिप्स» आज पढ़िए कहानी 'नसीब' By जयमनीष» हल्दी है औषधीय गुणों का खजाना , जानिए हल्दी के जूस से होने वाले बेजोड़ सेहत लाभ