Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Viral ›› अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को

by Arti Jha | Posted: Jan 28, 2021 at 12:12 | Views: 96

अमेरिका के मोनोवी गांव मे 87 साल की एक महिला  रहती है अकेली, जानने के लिए पढ़ें इस खबर को
Source: museuly

हम सभी जानते हैं  हर गांव में  10000  से भी  ज्यादा लोग रहते हैं लेकिन आपने एक ऐसे गांव के बारे में नहीं सुना होगा जहां पर सिर्फ एक ही महिला पूरे गांव में रहती है। बिजली और पानी का बिल भी देती है। 


मोनोवी गांव में रहती है अकेली ये महिला


सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि बता दें कि अमेरिका के नेब्रास्का राज्य के मोनोवी गांव मे एक महिला रहती है जिसका नाम  एल्सी आइलर है।इस महिला की उम्र  87  है। ये महिला इस गांव में बिल्कुल अकेली रहती है। इससे भी ज्यादा आपको ये बात सुनकर हैरानी होगी कि ये महिला पूरे गांव का बिजली और पानी का बिल  भी खुद भर्ती है जबकि इस गांव में बिजली और पानी का बिल ₹40 हजार रुपये प्रती महीने  आता  है ।


एल्सी  को गांव के लिए दिया जाता है सहायता राशि


एल्सी अपने इस गांव में अकेली रहती है जिसके कारण उसे अपने गांव का देखरेख भी करना अकेले ही पड़ता है। इसीलिए एलसी अपने इस गांव की अकेले ही मेयर क्लार्क और ऑफिसर है । जानकारी के लिए आपको बता दें कि एल्सी  को इस गांव के लिए सरकार की तरफ से हर महीने सहायता राशि दिया जाता है। इस सहायता राशि को किस चीज में खर्च करना है इसका निर्णय भी एल्सी  ही करती है।


इस गांव में एल्सी 2004 से अकेले ही रह रही है 


अगर आप जानेंगे कि 2004 से इस गांव में अलसी अकेले क्यों रह रही है तो आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे आपको बता दें कि ये गांव लगभग  54 हेक्टेयर में फैला हुआ है। इस गांव में 1930 में 150 लोग रहते थे लेकिन धीरे-धीरे इस गाँव मे 1980 के बाद लोगों की संख्या 18 हो गया था। उसके बाद 2002 में इस गांव में सिर्फ दो लोग बचे हुऐ थे।  जिसमें एल्सी और उसके पति रूडी आइलर ही बचे थे। लेकिन 2004 में एल्सी  के पती रूडी आइलर की मौत हो गई। उसके बाद उस गांव में  एल्सी अकेली बच गई।


ALSO READ :

जानते हैं, एक ऐसे गांव के बारे में जहां पर 70 सालों से हो रहा है जुड़वा बच्चे पैदा

मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस से जुड़े कुछ रोचक जानकारी

जानते है एक ऐसे गांव के बारे में , जहां पर बच्चों को मरने के बाद पेड़ के अंदर दफनाया जाता है

जानते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली ओमार के बारे में

जाने दुनिया की सबसे बड़ी गुफा ‘Hang Son Doong के बारे में





Top Trends on NewsDailyo

» रितिक रोशन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य» इन 7 लक्षणों से पहचानें किडनी हो रही है खराब» स्वाद का वैरिएशन मिक्स वेज सब्ज़ी» ये हैं दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारें, जानिए इनकी रफ्तार» बिहार विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल 2020» चाणक्य के अनुसार दुख में नहीं बतानी चाहिए,किसी को ये 5 बातें» Love In The Midst Of Smog: Delhi Picture Taker's Veil Themed Couple Photograph Shoot Turns Into Viral» Do You Know That 286 Runs In 1 Ball Can Also Be Scored In The Cricket Match?» Rajasthan Is Not A Dessert - It Is A Place Of Exploration» चलिए, चलते हैं गुलमर्ग की यात्रा पर» बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य» आज पढ़िए एक खूबसूरत प्रेम कहानी - सड़क (अंतिम भाग)» Dinakaran Releases Video Of Jayalalitha At Apollo» Woman Raped In Broad Daylight On Footpath In Vizag As Onlookers Did Not Stop To Help» Rahul’s Body Language Resembles Gabbar Singh’s: Union Minister Giriraj