Food Travel Hatke Fashion Lifestyle Viral Health Entertainment Sports News Deals & Offers
Home ›› Fashion ›› गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें कि ठंडक का हो एहसास, समर फैशन टिप्स

गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें कि ठंडक का हो एहसास, समर फैशन टिप्स

by Admin | Posted: Aug 31, 2019 at 04:41 | Views: 561

गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें कि ठंडक का हो एहसास, समर फैशन टिप्स
Source: webdunia

गर्मियों का मौसम लगभग आ ही चुका है, ऐसे में मोटे और गर्म कपड़े वार्डरोब से हटाकर हल्के रंग के पतले कपड़े वार्डरोब में जमाने का वक्त आ गया है। आमतौर पर सभी मौसम में अधिकांश लोग आरामदायक कपड़ों का चयन करने के साथ ही फैशनेबल भी दिखना चाहते हैं। तो आइए, हम आपको कुछ ऐसे फैशन टिप्स दे रहे हैं जो समर सीजन में आपको काम आएंगे - 

1 रंगों से तापमान का समीकरण होता है। कुछ रंग गर्म होते हैं और कुछ ठंडे। गर्मियों के मौसम में काले रंग के कपड़े पहनने की भूल ना करें, चाहे यह कितना ही फबता हो। काले रंग के अपर, कुर्ते, शर्ट आदि इस मौसम में पहनने से बचें। कोशिश करें कि पैंट, ट्राउजर, पजामा भी इस रंग का ना हो। 

2 अपर के लिए हल्के रंग जैसे हरा, नीला, फ्लोरल, पानी का रंग, बिस्किट का रंग आदि पहन सकते है। लोअर या ट्राउजर-पैंट आदि के लिए उदास रंग जैसे भूरा, बादामी आदि नहीं भी पहना चाहते हो तो गहरा नीला पहन सकते है। 

3 गर्मियों का पंसदीदा रंग सफेद ऑफिस में बैठकर काम करने वाले के लिए तो बेहतरीन रंग है। इस रंग की शर्ट-ट्राउजर गर्मियों के लिहाज से श्रेष्ठ होते हैं। सफेद पहनकर ऊब नहीं होगी क्योंकि बाजार में सफेद में भी तरह-तरह के शेड्स मौजूद हैं- प्योर व्हाइट, पेल व्हाइट आदि। 

4 फील्ड में जॉब करने वाले पुरुष शर्ट के लिए सफेद के बजाय हल्के रंग चुन सकते हैं। 

5 वेस्टर्न आउटफिट पहनने वाली महिलाएं स्किन टाइट कपड़ों के बजाय लूज फिट कपड़े पहनें। हल्के रंग के शरीर से ना चिपकने वाले कपड़े खरीदें। ऐसे मौसम में पसीना बहुत होता है, इसलिए लो कट टॉप ना पहनें। वे पसीने से चिपकने पर भद्दा लगते है। 

6 घूमने-फिरने के लिए बगैर बाजू वाले कप़ड़े ठीक हैं, मगर ऑफिस के लिए छोटे बाजू वाले ही टॉप चुनें ताकि ये पसीना आसानी से सोख सके। 

7 भारतीय परिधान पहनने वाली महिलाएं कुर्ते, कुर्ती, बगैर दुपट्टे वाली लूज फिट कुर्ती पहन सकती हैं। लोअर में अच्छे लिनेन वाले लेगिंग्स पहनें। 

8 गर्मियों में जींस के बजाय ट्राउजर आरामदेह रहते हैं। जींस में पसीना आसानी से नहीं सूखता और गर्मी भी ज्यादा लगती है। 

9 गर्मियों में घर से बाहर निकलते वक्त गोगल्स और कैप जरूरत इस्तेमाल करें। 

10 कॉटन जैकेट, वेस्ट कोट : चूंकि ऑफिस और बाहर के तापमान में अंतर होता है इसलिए कॉटन के गर्मियों वाले जैकेट और वेस्ट कोट भी अपने वॉर्डरोब में रख सकते हैं। इन्हें शर्ट के ऊपर से पहना जा सकता है। कपड़े को जल्दी गंदा होने से बचाने के साथ-साथ पसीने से भीगे शर्ट को भी छुपाता है।

ALSO READ :

प्रियंका चोपड़ा जीवनी : फिल्में, वीडियो, तस्वीरें, समाचार, जीवनी और जन्मदिन | प्रियंका चोपड़ा

निखरी और गोरी त्वचा के लिए आजमाएं,ये बेहतरीन टिप्स

नाखून बढ़ाने के 5 बेहतरीन टिप्स

अगर बनाना है,अपने चेहरे को बेदाग और खूबसूरत तो पीने के पानी में जरूर मिलाएं, ये 4 चीजें

Fashion Tips : क्या आपके पास हैं लिपस्ट‍िक के ये 5 शेड्स

Source : webdunia




Top Trends on NewsDailyo

» आइए घूमते हैं मैसूर शहर, और जानते है यहां के कुछ ख़ास पर्यटन स्थलों के बारे में» ठंड के दिनों में खाने का जायका बढ़ा देती है लाजवाब लहसुन की चटनी» Food Psychic: What Makes Your Choice In Food - Your Psychology Says It All» Amazing Facts About Your Birthday Date» 15 Mehandi Designs That Are Breath Taking» प्रेगनेंसी के कारण हुए स्ट्रेच मार्क्स को इन तरीकों से करें दूर» This Bold New Startup Is Helping Unmarried Indian Couples Book Hotel Rooms Without Being Harassed » टमाटर करेगा कई रोगों का उपचार, जानिए क्यों हेल्थ के लिए है वरदान» आइये आपको बताते हैं भारत में 5 सबसे अमीर लोग कौन हैं? और वे अमीर कैसे बनें?» आज हम जानते हैं, विश्व के 2 सबसे बड़े हिंदुओं का प्राचीन मंदिर जो भारत में नहीं है ।» मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट के बारे में कुछ रोचक जानकारी और अनकही बातें, जो आप नहीं जानते होंगे » 10 Best Stylish Outfit Trending For Men This Wedding Season» बनाइये साबूदाने की खिली-खिली खिचड़ी» 18 Months Of Suffering With Bipolar And Now Its Comeback Time For Honey Singh» जानते हैं, भारतीय शास्त्रीय संगीतकार राशिद खान के बारे में